Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

1.1.08

नए साल के पहले दिन का रिकार्डः अब तक का सबसे बड़ा और सबसे हिट ब्लाग भड़ास

और साल के पहले ही दिन भड़ास ने ब्लागिंग के इतिहास में संभवतः नया इतिहास रच डाला। कुल 108 सदस्यों वाला ब्लाग, रोजाना कुल 250 हिट्स वाला ब्लाग और एक दिन 15 पोस्ट वाला ब्लाग। मुझे नहीं पता ये रिकार्ड इस समय किसी और के नाम है या नहीं लेकिन अब तक ब्लाग, ब्लागिंग और ब्लागरों का जो रिकार्ड मेरे सामने है उसमें ये आंकडें अब तक किसी ब्लाग ने नहीं छुए हैं। सभी भड़ासियों की तरफ से मैं बेहद विनम्रता से ये बात सभी ब्लागरों के सामने रखना चाहता हूं कि क्या भड़ास से बड़ा ब्लाग कोई है, रोजाना हिट्स के मामले में, सदस्य संख्या के मामले में और प्रतिदिन लिखी गई पोस्ट के मामले में। अगर कोई हो भी तो कम से कम साल के पहले दिन ये सभी रिकार्ड कायम करने वाला कोई और ब्लाग नहीं होगा। फिलहाल जिस समय यह पोस्ट लिख रहा हूं उस वक्त रात के सवा दस बजे हैं और दिन बीतने में अभी कई घंटे बाकी हैं। तो ये जो आंकडे़ हैं वो रात बारह बजे को ध्यान में रखकर लिखे गए हैं।

मेरा कहने का आशय भड़ास का अति मार्केटिंग नहीं बल्कि भड़ास की ताजा स्थिति को सबके सामने रखना है। उम्मीद है सभी ब्लागर इसे एक तथ्य के रूप में लेंगे और अगर इससे कोई अलग तथ्य हो तो वो सामने रखेंगे।

हमने इस साल के अंत तक एक हजार लोगों को भड़ास का सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। उम्मीद करते हैं कि यह लक्ष्य हम लोग थोड़े से प्रयास में साल के छठें महीने में ही प्राप्त कर लेंगे। और इसे पाने में मेरा कोई खास योगदान नहीं होगा। जो भी योगदान होगा वो हिंदी मीडियाकर्मियों का होगा जिनका ब्लाग भड़ास है।

आप सभी भड़ासियों को इस नए रिकार्ड के कायम करने पर ढेर सारी बधाइयां और नए टारगेट, साल के अंत में हजार भड़ासी बनाने के लक्ष्य को पाने के लिए अभी से जुट जाने का अनुरोध करता हूं।

जय भड़ास
यशवंत

No comments: