Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

13.1.08

मेरा पी सी नाराज है

एक त्रुटि दूर करने के घनचक्कर में मेरा विंडो एक्स पी प्रोफेशनल वर्जन नाराज हो गया है। वो एक भी यूजर नहीं दिखला रहा है जिससे मैं कम्प्यूटर से कम काम भी नहीं की कर पा रहा हूं। एडमिनिस्ट्रेटर का कोई पासवर्ड मैंने कभी दिया नहीं है जिसे वो मांग रहा है। कई धुरंधर उसे मनाने की नाकाम कोशिश कर चुके हैं। है कोई जो उसकी इस बीमारी का इलाज जानता हो। जिससे उसकी नाराजगी या बीमारी दूर हो सके। अविनाश वाचस्पति 09868166586

3 comments:

PD said...

अब ये तो पता नहीं है कि ऐसा क्यों हो रहा है पर एडमिनिस्ट्रेटर का पासवर्ड का चक्कर ये है की जब आप XP इंस्टाल करते हैं उस समय आपसे वो एक पासवर्ड के लिये पूछता है.. वही पासवर्ड आपका एडमिनिस्ट्रेटर का पासवर्ड होता है..
आप एक काम किजिये, आपने जो पासवर्ड अपने सबसे पहले यूसर के लिये रखा था आप उसे ट्राई करके देखिये.. शायद बात बन जाये..

Amit said...

सर....ऊपर पीडी साहब ने जा लिखा है वो एकदम सही है। आपके लिए मैं भी अपनी जानाकारी के मुताबिक़ कुछ उपाय सुझा सकता हूं। शायद काम कर जाए। एक काम कर सकते हैं....... स्टार्टिंग में जिसने भी विंडोज़ एक्सपी इंस्टाल किया होगा, उस समय एडमिनिस्ट्रेटर पासवर्ड दिया होगा वो पूछ लीजिए और डालकर ट्राई कीजिए ।

दूसरा रास्ता ये है......एडमिनिस्ट्रेटर जहां लिखा है उसको डिलीट करके उसी जगह पर गेस्ट लिखिए फिर बिना कुछ पासवर्ड टाइप किये ओके कीजिए। खुल जाएगा। गेस्ट एकाउंट से कंट्रोल पैनल में जाकर यूजर पे जाइए। वहां पे अपने मुताबिक़ यूज़र बना लीजिए। और जो नहीं चाहिए उसे डिलीट कर लीजिए।

अगर फिर भी नहीं खुले तो जो मेसेज आता है उसे पढ़कर कुछ अंदाज़ा लगाइये या ब्लॉग पर टाइप कीजिए मैं कल आपको बताता हूं।

इन सबके अलावा अगर कुछ न हो सके तो अंतिम अचूक रास्ता ये है कि विंडोज एक्सपी की सीडी लेकर एक बार फॉरमैट करके फिर विंडोज़ एक्सपी इंस्टाल मार लीजिए। सारी समस्या हल हो जाएगी। ये सब छोटी मोटी दिक्कतें हैं। चिंता की कोई बात नहीं।..


अमित मिश्रा

Amit said...

अगर आप दिल्ली में हैं तो मुझे 9891568956 में कॉल भी कर सकते हैं।....अमित मिश्रा