Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

14.5.08

भड़ास दुनिया का सबसे बड़ा हिंदी ब्लाग

भड़ास के मुख्य संरक्षक हरे प्रकाश उपाध्याय, मुख्य माडरेटर डा। रूपेश श्रीवास्तव और भड़ास संचालक मंडल के अन्य साथियों की तरफ से बतौर प्रतिनिधि, मैं, यशवंत सिंह, कुछ बातें कहना चाह रहा हूं....


सबसे पहले तो यह कि 300 भड़ासियों के साथ भड़ास दुनिया का सबसे बड़ा हिंदी ब्लाग बन चुका है।


आप सभी जोर से कह सकते हैं--जय भड़ास


भड़ास की सदस्य संख्या 300 हो गई है। अब भी 20 ओपन इनविटेशन हैं। मतलब, 20 लोगों के पास न्योता पड़ा हुआ है, भड़ासी बनने का, वो अगर बन जाते हैं तो सदस्य संख्या 320 हो जाएगी।


सबसे बड़ी बात, कि इन सभी 300 लोगों के पते, मोबाइल नंबर, नाम और काम के बारे में डाटा भड़ास के पास उपलब्ध है। ये बताने का आशय यह है कि भड़ास के सदस्य कोई छिपे लोग नहीं है जिनका सिर्फ जीमेल आईडी हमें पता हो।


हमें अपने 300 साथियों के नाम पते व फोन नंबर तक पता है।


तो इस कैटगरी में यह सदस्य संख्या काफी बड़ी व महत्वपूर्ण हो जाती है।


हम भड़ासी अब यह दावा करना चाहते हैं कि सदस्य संख्या (नाम, पता और मोबाइल नंबर के साथ), रोजाना की हिट्स, पेज व्यू, पोस्टों की संख्या, इन चारों कैटगरी में या इन चारों में से किसी एक कैटगरी में, भड़ास दुनिया का सबसे बड़ा हिंदी ब्लाग है।


यह दावा खारिज हो सकता है, जब कोई दूसरा हिंदी ब्लागर यह दावा करे या जानकारी दे कि उसका ब्लाग या फलां का ब्लाग सदस्य संख्या, हिट्स व पेज व्यू, पोस्टों की संख्या चारों मामले में भड़ास से उपर है।


हम दावा करके वाकई यह जानना चाहते हैं कि हिंदी का सबसे बड़ा ब्लाग कौन है। किस कैटगरी में कौन सा ब्लाग ज्यादा बड़ा है, यह भी जानना चाहते हैं।


अगर इस पर किसी भी ब्लागर को कुछ कहना हो तो उनका स्वागत है क्योंकि उनकी बात से हम भी सीखना व जानना चाहते हैं।


फिलहाल तो हम भड़ासी खुश हो लें...कि भड़ास दुनिया का सबसे बड़ा हिंदी ब्लाग है।


यह दावा कितना सच या झूठ है, यह बताने के लिए हम सभी हिंदी ब्लागरों और ब्लाग विश्लेषकों से अनुरोध करते हैं कि वो जरूर कमेंट कर अपनी बात रखें।


जय भड़ास

यशवंत

15 comments:

Unknown said...

jay-jay bhadas....

नारद संदेश said...

जय भड़ास
बधाई हो यशवंत भइया

हिज(ड़ा) हाईनेस मनीषा said...

हम सब एक दूसरे से शुभकामनाएं एक्सचेंज करें भाई लोग ये तो बहुत बड़ी उपल्ब्धि है। जितना बड़ा भड़ास उतना ही बड़ा हम सबका प्रेम....

Anonymous said...

जय जय भडास,
जय जय यशवंत.
दद्दा पेड़ अब बरगद हो चला है, बढ़ती हुई संख्या, और बढ़ता संसार..... बस भडास ही भडास.
आनंद का समय है, एक दुसरे को बधाई देने का समय है. घटनाचक्र मिश्रित भाव जरूर देता है मगर यही तो जीवन है.
अब तो इन्तेजार है जब सारे भडासी इकठ्ठा हो कर जयघोष करें
जय जय भडास
जय जय भडास
जय जय यशवंत, जय जय रूपेश और साथ में हरे हरे हरे हरे :-)

अबरार अहमद said...

सभी भडासियों को बधाई। खासकर यशवंत भाई, हरे प्रकाश दादा और डा रूपेश जी। साथ ही पूरी भडास संचालक मंडल को भी ढेर सारी शुभकामनाएं। भडासी साथियों इस तरह लडते रहो, बढते रहो। इंसाअल्लाह एक दिन गिनीज बुक में भी हम भडास निकालेंगे।
इनकलाब भडास

VARUN ROY said...

यशवंत भाई,
ये तो होना ही था. ईमानदार सोच के साथ इतने सारे लोग अगर एक छत (भड़ास ) के नीचे होंगे तो हम एक दिन व्यवस्था में भी गुणात्मक परिवर्तन लाने में जरूर सफल होंगे .
जय भड़ास.
वरुण राय

आलोक सिंह रघुंवंशी said...

भड़ास के दुनिया का सबसे बड़ा हिन्दी ब्लाग बनने पर बहुत ही खुशी हुई। इसके लिए यशवंत जी,मुख्य माडरेटर डा. रूपेश श्रीवास्तव,मुख्य संरक्षक हरे प्रकाश उपाध्याय और भड़ास संचालक मंडल के अन्य साथी वाकई बधाई के हकदार हैं। वह दिन अब दूर नहीं जब भड़ास की गिनती दुनिया के सबसे बड़े ब्लाग के रूप में होगी।
जय-जय भड़ास

Ankit Mathur said...

निश्चित ही अपने आप में ये एक बडी उप्लब्धि है.
भडास दुनिया का सबसे बडा ब्लाग और राष्ट्रीय
पत्रकारों, साहित्यकारो एवं कवियों का सबसे बडा मंच है। ये एक्मात्र ऐसा ब्लाग है, जहां पोस्ट आने के १५ मिनट के अंदर उस पर प्रतिक्रिया शुरु हो जाती हैं. वो चाहे कमेंट के माध्यम से हो, या एक्शन से। ये एकमात्र ऐसा ब्लाग है, जहां इतना
वैविध्य देखने को मिलता है जो कि अपने आप में
अनूठा है। कहीं पं० जी की कवितायें, तो कहीं डा० साहब के आयुर्वेद संबंधी नुस्खे, कहीं हरे प्रकाश जी की रचनायें और कहीं अबरार भाई की गज़लें, कहीं रजनीश जी और मनीष राज के तीखे तेवर और कहीं रक्षंदा जी की रचनायें, कहीं तकनीक पर चर्चा और कहीं सामाजिक मूल्यों को लेकर छिडी बहस। देश की राजनीती हो या खेल जगत की प्रतिस्पर्धा, भडास पर हर खबर तत्काल प्रभाव से आती है, और बिना किसी कांट छांट के छपती है।
भडास के सभी सदस्यों, संरक्षकों को एवं माडरेटरों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई।

Neeraj Rohilla said...

जय भडास....

भडासियों इसी प्रकार से आगे बढते रहो और हिन्दी चिट्ठाकारिता में अपनी सार्थक भूमिका निभाते रहो...

नीरज रोहिल्ला

मुनव्वर सुल्ताना Munawwar Sultana منور سلطانہ said...

हम सब लोगों ने भड़ास के माध्यम से जाति-धर्म-भाषा-क्षेत्र की सीमाओं को पार करके दिलों को जीता और मैंने निजी तौर पर तो एक एवस्थ देह प्राप्त करी जो हमेशा ब्लडप्रेशर की समस्या से जूझती रहती थी। सबको दिल से लाख-लाख मुबारकबाद कुबूल हो।
भड़ास ज़िन्दाबाद

अनिल भारद्वाज, लुधियाना said...

Congratulations Bhadas.
Yaswant ji aakhir aap ne sidh kar he diya Quality aur Quantity dono mein bhadas aage hai.bhadas is in true sense real voice Of Media.I am thankful to all the Bhadasis, all my media families and friends without whose support this position would not be possible.

KAMLABHANDARI said...

bhadas ke sabhi dosto ko bahut bahut mubarakbad . agar ishi tarha sach ke saath chalte rahe to wo din door nahi jab bhadas duniya ka no.1 blog hoga.

Sanjiv said...

badhai YASHVANT
keep it up....
we will reach 500 soon.....
I think it should be primary target
Sanjiv

rakhshanda said...

CANGRATULATIONS

शशिश्रीकान्‍त अवस्‍थी said...

अगर इसी रफ्तार से हम बढते रहे तो वह दिन दूर नही जब हम भडासी की संख्‍या एक हजार हो जायेंगी । यहां पर हम यह अनुरोध कराना चाहेगें कि भडास में प्रत्‍येक सप्‍ताह सर्वश्रेठ पोस्‍ट को एक अलग स्‍थान दे दिया जायें तथा अगले सप्‍ताह उस जगह दूसरी श्रेष्‍ठ पोस्‍ट चिपका दी जायें ।
इसके बढते हुये स्‍वरूप के लियें बडे भाई यशवंत सिह,हरे भईय्या,डा.रूपेश सहित सभी भडासी सदस्‍य बधाई स्‍वीकार करें
शशिकान्‍त अवस्‍थी
सलाहकार