Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

9.6.08

वाह भाई, मेहनत करें हम भारतीय, और क्रेडिट दो तुम गूगल को!

विनीत खरे ने अपनी नीचे लिखी पोस्ट में (गूगल करे तो टेक्नालजी, कोई और करे तो अश्लीलता) गूगल पर पर कुछ आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि हिंदी लैंग्वेज में गूगल को कनवर्ट करने के बाद अगर सर्च में एस लिखिये तो गूगल अपने आप हिंदी के सेक्स वाले ढेर सारे आप्शनल सर्च के शब्द मुहैया करा देता है। इस चीज को उन्होंने गलत ठहराया। उन्हीं की पोस्ट पर एक सज्जन ने कमेंट कर तस्वीर का दूसरा रूप दिखाया है। इनका कहना है कि हम हिंदी वाले जो चीज सबसे ज्यादा सर्च करते हैं, उसी को गूगल हमें आटो सजेस्ट करता है क्योंकि उसकी तकनीक आटोमेटेड है। कहने का आशय यह कि पहले हम्ही यह काम करते हैं, फिर गूगल हमें सुझाता है।

लीजिए, विनीत की पोस्ट पर आए कमेंट को पढ़िए

यशवंत
---------------
ab inconvenienti has left a new comment on your post "गुगल करे तो टेक्नोलॉजी, कोई और करे तो अश्लीलता !!":

वाह भाई, मेहनत करें हम भारतीय, और क्रेडिट दो तुम गूगल को!

आप गूगल के बारे में इतना सब जानते हैं तो फ़िर यह भी मालूम ही होगा की ऑटोसजेस्ट एक स्वचालित प्रक्रिया है, इसमें प्रदर्शित शब्द हिन्दी में अब तक के सबसे अधिक खोजे गए शब्द हैं.

अब अगर ठरकी हिन्दी वाले यही सब सर्च करते हैं तो बेचारा गूगल क्या करे?

गूगल 43 भाषाओं में सर्च की सुविधा देता है, पर वह चूँकि हिंदुस्तान की अति पावन संस्कृति षडयंत्र के तहत विनष्ट करना चाहता है, इसीलिए हिन्दी ऑटो सजेस्ट में ऐ से जेड तक हर अक्षर में अश्लील शब्द जानबूझकर घुसा दिए गए, हम उसका मरते दम तक विरोध करेंगे!

(और 'एस' क्या सभी अक्षरों में ऐसे ही शब्द ऑटो सजेस्ट हो रहे हैं, ज़रा ये भी पता लगा लें की हिन्दी के सबसे लोकप्रिय ब्लॉग (और शायद सबसे लोकप्रिय साईट भी) मस्तराम मुसाफिर ब्लॉग पर रोज़ कितने हिट्स/कमेंट्स आते हैं)


Posted by ab inconvenienti to भड़ास at 9/6/08 2:20 PM

2 comments:

Anonymous said...
This comment has been removed by the author.
Anonymous said...

दद्दा,

ये तो सच वचन कहा है इन ab inconvenienti मित्र ने ओर चोट भी मारी है हिन्दी भाषी पर। भाई लोगों देखिये तकनिकी वाले से ना उलझिये ओर अपनी गलतियों को दुसरे पर मत थोपिये। वैसै भी एक बार तकनिकी का महा जानकार कलुआ हमे आई. पी. के नाम से डरा चुका है :-P....और हम बहुत डरे भी थे :-D

जय जय भडास