Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

24.7.08

दर्शन विकास की, पथ भी विकास का................

पिछले हप्पते घर चला, चलते समय दिल में हसरत सरकार विकास की बात करती है औरर विकास कार्य में लगी हुई है सो जिज्ञासा इस विकास को देखने की। जो विकास मैने देखा आपसे साझा करता हूँ कुछ तसवीरों के बहाने.................................................... ये तस्वीर जुबानी है गवाह है की हमारी सरकार और तंत्र हमारे प्रान्त का काया कल्प करने में लगे हुए हैं पटना से दरभंगा और फ़िर मधुबनी तक के सफर में मेरा अनुभव पुराने अनुभव से अलग नही रहा। पटना का टेम्पू स्टैंड या राज मार्ग और रास्ट्रीय राज मार्ग, दरभंगा का बस स्टैंड या दरभंगा के कुछ वि आई पी मुहल्ले..... नजाराकरें तस्वीरों से।
बिहार का सबसे बड़ा शहर मुजफ्फरपुर और वहां की सड़क बिहार के औद्योगिक विकास की कहानी कह रही है

इसी बस में मैं था और मुजफ्फरपुर में जाम में पाँच घंटे बिताये, जाम हटाने के लिए ना पोलिस ना प्रशाशन, गरमी में क्या बुढे क्या बच्चे और क्या औरतें सभी बेहाल.

सड़क तो जाम सड़क के नीचे कीचड़ का जाम मैं किधर से जाऊं(रिक्शे वाले की गुहार)

सत्ताधारी पार्टी के विधान पार्षद के निवास का जलमग्न मार्ग, पार्षद तो अपनी सवारी से चले जायेंगे आम जन का क्या ? दरभंगा.......


सत्ताधारी पार्टी के विधान पार्षद का निवास जलमग्न, दरभंगा.................... ये बारिश से पहले का दृश्य है


दरभंगा बिहार का एक और बड़ा शहर, और ये दरभंगा का बस स्टैंड, अगर आको यहाँ आना है तो सोचिये की कैसे आयेंगे और अगर बाहर से आप यहाँ आए तो अपने घर को कैसे जायेंगे।


ये है विकाश पुरुष कि कुछ झलकियां, पत्रकारों के सहारे शानदार विकास किया है नितिश सरकार ने, इसकी जीवन्त झलकियों का भी इन्तेजार करें।

जय जय भड़ास।

1 comment:

डॉ.रूपेश श्रीवास्तव(Dr.Rupesh Shrivastava) said...

भाई,अब तक के सबसे ब्यूटीफुलेस्ट फोटो हैं मन रीझ गया इस तरक्की को देख कर.....॒॑॓‍॒॓‍%॒॓%!॓%॒!%*ऽ‍*)॓%%!॑॓