Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

3.9.08

संपादकीय प्रभारी बीरेंद्र आर्य ने 2000 रुपये गौतम जी को दिए

एक मरता पत्रकार, हम आप जल्द देंगे श्रद्धांजलि शीर्षक से दुनिया के सबसे बड़े हिंदी ब्लाग भड़ास और हिंदी मीडिया के नंबर वन न्यूज पोर्टल भड़ास4मीडिया में खबर प्रकाशित होने के बाद मीडिया से जुड़े कई लोगों ने सुनील कुमार गौतम के मदद कि लिए हाथ आगे बढ़ाया है। चंडीगढ़ से दैनिक भास्कर के वरिष्ठ पत्रकार मुकुंद ने फोन कर एक लाख रुपये की एक सुई लगवाने के लिए पैसे की व्यवस्था करने का भरोसा दिया। वरिष्ठ पत्रकार देशपाल सिंह पंवार ने भी गौतम जी के साथ खड़े होने और सुई के लिए पैसे दिलाने के वास्ते प्रयास करने का भरोसा दिया। इनके अलावा भी कई लोगों ने गौतम जी को और मुझे फोन कर इस संकट की घड़ी में साथ देने का वादा किया है।

सबसे बड़ी पहल राजस्थान के अजमेर के राजस्थान पत्रिका के संपादकीय प्रभारी बीरेंद्र आर्य ने की। उन्होंने गौतम जी से बात कर उनका एकाउंट नंबर लिया है और तुरंत दो हजार रुपये जमा करा दिए। मेरे खयाल से बीरेंद्र जी के रास्ते का अनुगमन करते हुए हम सब साथियों को एक एक कर 100 रुपये से लेकर जितने भी रुपये हो सकें, गौतम जी के एकाउंट में जमा कराना चाहिए ताकि वे पैसे के अभाव में सुई न लग पाने के चलते इलाज न करा सकें। इलाज न करा पाने का मतलब उनकी मौत ही है।

आप सभी संवेदनशील लोगों से अनुरोध करता हूं कि आप एक बार गौतम जी से उनके मोबाइनल नंबर 09431080582 पर बात करें उन्हें मानसिक संबल दें और उनका एकाउंट लेकर उन्हें कुछ न कुछ योगदान जरूर दें।

दुनिया में परहित सरिस धरम नहीं भाई....., यह हम सबने ग्रंथों में पढ़ा है पर आज हमें इसे करने व जीने का मौका मिला है तो हमें चूकना नहीं चाहिए।

मैं खुद अपनी तरफ से 1000 रुपये गौतम जी के खाते में जमा करा रहा हूं।

जय भड़ास
यशवंत सिंह

No comments: