Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

13.9.08

राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के नाम पर भी बीजेपी मांगेगी वोट

राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के नाम पर भी बीजेपी मांगेगी वोट

केन्द्र में सत्ता संभाले कांग्रेस को चार साल से ज्यादा हो गया है। बीजेपी साल से कहती आ रही है की सरकार ज्यादा दिनों तक नही चलेगी। ठीक है ऐसा करना भी पड़ता है। आख़िर अपने कार्यकर्ताओ को तसल्ली भी तो देनी है। लेकिन सरकार चार साल से ज्यादा चल चुकी है।उसका कार्यकाल पूरा होने को है। भले ही वाम मोर्चा अब उसके साथ न हो। इन दिनों लोकसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। बीजेपी ने बेंगलुरु से चुनाव का बिगुल बजा दिया है।हालाँकि इससे पहले देश के कई हिस्सों से बिजुल बज चुका है। जैसे आडवाणी ने कानपूर, राजनाथ सिंह ने गाजियाबाद से। बीजेपी की बेंगलुरु में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय नेताओ ने फिर वही बयां दिए जो वे चार साल से कहते आ रहे है। राजनाथ सिंह कहते है आम आदमी से जुड़े महंगाई, विकास और राजगार के मुद्दे हो या आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद और परमाणु करार के मुद्दे मनमोहन सरकार साढे चार साल के कार्यकाल में नाकाम रही है। बीजेपी और जनता के कुछ विचार से सभी सहमत है। इसमे कोई दो राए भी नही है की सरकार महंगाई और आतंकवाद पर रोक नही लगा। नेता जी कहते है कि अब मनमोहन सरकार की दिन गिने चुने रह गए है। अरे मिया यह तो सभी को मालूम है। सरकार का कार्यकाल पूरा हो रहा है। अगले साल चुनाव है। फिर जनता और कार्यकर्ताओ को एक ही बात कह कह कर मामू क्यो बना रहे हो।
राजनाथ आगे कहते है बीजेपी राम सेतु को सत्ता में आने के बाद राष्ट्रीय धरोहर घोषित करेगी। जैसे पहले में आने के लिए बीजेपी ने राम मन्दिर निर्माण का वादा किया था और निभाया भी। वोह आज भी इस बात पर अटल है की मन्दिर बनेगा, पर कब, ऐसे ही रामसेतु नाम का सहारा लेकर बहुसंख्यको को बीजेपी से जोड़ने की जुगत हो रही है भय्या। इतना भिया ठीक है। राजनीति ऐसे ही होती है।

2 comments:

Satyendra Prasad Srivastava said...

बिल्कुल मांगेगी सर। ये तो उसका जन्मसिद्ध अधिकार है

Anonymous said...

देश की एकता अखंडता में जहर घोलने वाले को देश की धरोहर में नहीं अपितु अपने वोट बैंक की फिकर है, हमारे आम अन पता नहीं कब आम से इमली बनेगे जो इन चूतियों की चालों को समझेंगे.
जय जय भड़ास