Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

11.11.08

मीडिया का सच

मीडिया भेड़ चाल चलने मैं कितना यकीन रखता है आप किसी भी न्यूज़ चॅनल को खोल के देख ले आप को सिवाय हिंदू आतंकवाद के आलावा कोई ख़बर ही नहीं होगी उस से बच निकले तो आप को एक मंत्री की बदतमीजी दिखाई जाने लगेगी जो इतनी बार दिखाई जा चुकी है की मंत्री जी से सहानभूति हो गई है वैसे देखा जाय तो मंत्री जी ऐसा कुछ नहीं किया जितना उन्हें भोगना पड़ रहा है किसी महिला ने क्या ठेका ले रखा है की वो ही सही है किसी ने ये नहीं जानने की कोशिश नही की की मंत्री जी सही हैं या ग़लत . मीडिया तो उन पर चढ़ बैठा जैसे उन्होंने किसी का खून कर दिया संजना जैन जो एक महिला हैं का ढिंढोरा पीटा जा रहा वहीं महारास्त्र की ats जिसने साध्वी प्रज्ञा को इतने दिनों से पकड़ रखा है उनको कितना परेशान किया जा रहा है उस के बारे मैं मीडिया चुप्पी ओड़े है वो इस बात का सूचक है की मीडिया महिला महिला मैं कितना फर्क करता है उनका अपराध अभी तक साबित नहीं हुआ है ऊपर से ndtv मंत्री बनाम महिला विवाद मैं अपनी पीठ ख़ुद ही ठोक रही है उस बात को दोहरा दोहरा के वो थक भी नहीं रहे हैं ये कैसा मीडिया धर्म है जो ndtv और उन जैसे चैनलों के पैरोकार निभा रहें हैं ये वो चॅनल हैं जो ख़ुद महिलाओं मैं भेद करते हैं वो क्या महिला उत्थान की बात कर आम जन के बीच अपनी पैठ जमायेंगे

No comments: