Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

31.7.09

मै पागल नही हूँ भाई

जी हा मै पागल नही हूँ । जब से मैंने अपने ७ साल के बेटे के विवाह के लिए लड़की खोजना शुरू किया है और इस ब्लॉग और http://uplivenews.blogspot.com/ पे आवश्यकता है बालिका बधू की के माध्यम से लोगे से यदि उनकी ६ साल तक की बिटिया हो तो अपने बेटे से विवाह के लिए अपील किया हु तब से मेरे जानने वाले मुझे फ़ोन कर यही पुछ रहे है की तुम पागल हो गए हो या भरी जवानी में सठिया गए हो । कुछ साथी जो वाकई मेरे व्यथा को समझ रहे है वे ये समझा रहे है की इस उम्र में बच्चे की शादी करोगे तो जेल की हवा खानी पड़ेगी और सामाजिक दृष्टी से भी ये ठीक नही है की ७ साल के बच्चे की शादी कर दी जाय ,लेकिन मै क्या करू मेरी भी मज़बूरी है ,मेरा एक ही लड़का है जो मेरे वंश को आगे बढ़ाएगा और वंश बढ़ने के लिए विवाह जरुरी है और जिस तरह देश में भ्रूण हत्या के कारन लड़कियों की संख्या लगातार कम होती जा रही है ऐसे में मुझे इस बात की चिंता सताए जा रही है की जब मेरा बेटा बड़ा होगा तब उसके लिए कोई लड़की मेलेगी भी या नही । ऐसे में अगर मै अपने बेटे की शादी के लिये अभी से लड़की खोज रहा हु तो इसमे ग़लत क्या है ,रही बात जेल जाने की तो हत्या बलात्कार करने वाले को जब हमारा कानून जेल नही भेज पा रहा तो मुझे भला कौन जेल भेजेगा ,भ्रूण हत्या करने जब कानून का खुलेआम मजाक बना रहे है तो वो कानून किस मुह से मुझे जेल भेज पायेगा । कुछ लोगे ने जरुर मेरी गंभीरता को समझ कर शादी के लिए अपने लड़कियों का प्रस्ताव भेजा है लेकिन उनमे से ज्यादातर की उम्र ९ से १० साल है जो मेरे बेटे से बड़ी है ,मेरा अनुरोध है की कृपया ४ से ७ साल के लड़कियों के ही माता पिता मेरे बेटे से शादी के लिए संपर्क करे ,एक बात मै फिर कहना चाहुगा की मुझे दहेज़ भी नही चाहिए बल्कि मै अपनी बहु को ख़ुद अपने पैसे से पढ़ाई कराउगा । कृपया अपने लड़की के विवाह के लिए उसके फोटो के साथ मिले , मिलने से पहले ९५०६४२२५३४ पे संपर्क करे
रोहित सिंह

No comments: