Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

16.10.10

उत्तराखंड से जल्द लॉंच हो रहा है हिंदी समाचार पोर्टल खबर उत्तराखंड

महोदय,
यशवंत जी सबसे पहले मैं आपको नमस्कार कहना चाहता हूँ क्यूंकि मिडिया जगत
में ऐसा कोई नहीं है जो आपके नाम से वाकिफ न हो चाहे वो छोटा पत्रकार हो
या बड़ा किसी न किसी तरीके से आपको जनता ही है और होगा. मैं भी एक छोटा
सा पत्रकार हूँ मेरा नाम राम विशाल देव है और देव भूमि उत्तराखंड के
हरिद्वार जिले से पत्रकारिता करता हूँ मेरी उम्र सिर्फ २६ साल है .
पत्रकारिता का मुझे बचपन से ही शौक था सन २००० में जब उत्तर प्रदेश से
उत्तराखंड अलग हुआ था तो उत्तराखंड के लोग बहुत ही खुश थे क्यूंकि ज़ाहिर
सी बात है जब अलग राज्य होगा तो रोज़गार से लेकर आर्थिक समस्याएं भी कम हो
जाएँगी लेकिन जब दो चार साल के बाद जब बीजेपी की सरकार आई तो कहानी उलटी
थी किसी को न तो उसकी मर्ज़ी के मुताबिक काम मिला और न भूख के मुताबिक
रोटी वो खैर अलग मुद्ददा है सरकार चाहे किसी की भी हो आम आदमी को मिले तो
सिर्फ वादें मैंने ऐसे ऐसे लोगों को अपना दर्द बयां करते हुए सुना है की
मैं आपसे बता नहीं सकता. २००० में जिन लोगों ने उत्तराखंड बनाने के लिए
आन्दोलन किया उनमे से न जाने कितनो को जान गंवानी पड़ी सिर्फ उत्तराखंड
राज्य बनाने के लिए और उनकी महनत सफल भी हुई. लेकिन कामयाबी के बाद भी
वो उत्तराखंड के आन्दोलनकारी खुश नहीं थे. उस वक़्त उनकी आवाज़ उठाने
वाला कोई नहीं था. मैंने अपने दिल में तभी ठान लिया था की मैं उत्तराखंड
के लोगों को ज़बान होते हुए भी गूँगा नहीं बनने दूंगा मैं उनकी आवाज़
ज़रूर उठाऊंगा बस यही सोचकर मैं पत्रकारिता में आया था .
मैंने अपने सफ़र की शुरुआत एक साप्ताहिक समाचार पत्र से की और लोगो की
समस्याओ को मजबूती से उठाना शुरू किया जिसके बदले लोगो ने मुझे प्यार और
सम्मान दिया उसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई पत्रिकाओ में
लेखन कार्य के साथ साथ इलैक्ट्रोनिक मीडिया में भी अपनी महनत और लगन से
अपने कार्य को अंजाम दिया | आज अगर कुछ लोग मुझे जानते है तो मेरे काम
और ईमानदारी से | लेकिन मै फिर भी संतुष्ट नहीं हूँ क्योंकि कई बाते
चाहते हुए भी नहीं उठा पाया कई मुद्दे जिन्हें मई उठाना चाहता था नहीं
उठा पाया क्योंकि विज्ञापन के सामने सब चुप हो जाना बेहतर समझते है |
लेकिन मै उत्तराखण के साथ ही देश के आम लोगो से जुड़े मुद्दों को उठाना
चाहता हूँ |
यशवंत जी अब मै अपने नए सफ़र की शुरुआत एक हिंदी समाचार पोर्टल से करने
जा रहा हूँ मेरी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत नहीं है लेकिन कई आप जैसे लोगो
के सहयोग से मै जल्द ही एक हिंदी समाचार पोर्टल लाँच कर रहा हूँ| खबर
उत्तराखंड के नाम से शुरू होने जा रहे इस हिंदी समाचार पोर्टल के माध्यम
से मै उत्तराखंड के कई गड़े मुद्दों को उखाड़ने के साथ ही युवाओ की आवाज
बनने का काम करूँगा | मेरा उद्देश्य उत्तराखंड के साथ देश के युवाओ ओर
जनता को यतार्थ से अवगत कराना है |जैसा की आप जानते है की उत्तराखंड एक
सुन्दर पर्यटन एवं धार्मिक स्थल है जहाँ प्रति वर्ष देश-विदेश से लाखो
पर्यटक ओर श्रद्धालु आते है | यानि अपने देश के आलावा संपूर्ण विश्व में
उत्तराखंड की अपनी पहचान है | खबर उत्तराखंड देश-विदेश के उन सभी लोगो को
उत्तराखंड के हर पहलु से अवगत कराने का प्रयास करेगा जो इन्टरनेट के
उपयोगकर्ता है | मेरा उद्देश्य देवभूमि उत्तराखंड की हर खबर को
निष्पक्षता व निडरता से लिखने के साथ समाज को जागरूक करना है | मेरा
मकसद उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश ओर तमाम राष्ट्रीय पहलुओ को
सही समय पर आप तक पहुँचाना है | मै प्रदेश व देश की राजनीती में होने
वाली हर हलचल से जनता को रूबरू कराएँगे तो चारो ओर फैले भ्रष्टाचार ओर
भ्रष्टाचारियो के काले चेहरे को भी बेनकाब करने का प्रयास करूँगा | लोगो
की आस्था ओर श्रद्धा को भी ध्यान में रखते हुए धर्म-संस्कृति में धर्म
में जड़ जमा चुके अधर्म से पर्दा उठायेगे तो समाज के जिम्मेदार नागरिको
ओर समाज के ठेकेदारों से साक्षात्कार में दागेंगे आपके सवाल जानेंगे आपसे
जुड़े हर सवाल का जवाब | हम युवाओ की ईच्छाओ का भी दमन नहीं होने देंगे ओर
उनकी आवाज को बनाएँगे अपनी आवाज, करेंगे उनके हर मुद्दे पर चर्चा अपने
खास कॉलम युवा में | आपकी आवाज को उठाएँगे जन- आवाज में तो आपकी कही हर
सही बात को लिखेंगे आपके बोल में, हम देश की राजधानी दिल्ली का भी दिल
धड्काते रहेंगे तो देश की प्रत्येक बड़ी अपराधिक वारदात को फटाक से
छापेंगे अपराध में | देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने
वाले आजादी के दीवाने उन बलिदानियों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए हम देश
के युवाओ में रास्ट्र भक्ति का जज्बा पैदा करने की मुहीम चलाएँगे |
रास्ट्र की रीढ़ अन्नदाता किसान ओर मजदूर के हर दर्द को पहुँचाएँगे
सरकार के कानो तक ओर चौपाल के माध्यम से ग्रामीण भारत के पिछड़ेपन के
जिम्मेदार सफेदपोस राजनेताओ को दिखाएंगे आइना | हम भूले-बिसरे उन लोगो,
राजा-महाराजाओ, देश की प्रतिभाओ, साहित्यकारों को याद करेंगे | इसके
अलावा विविध व विभिन्न मुद्दों से कराएँगे आम जन को अवगत जिसकी वो चाह
रखते है लेकिन यह सब तभी संभव है जब आपका प्रेम, स्नेह, सहयोग हमें समय
समय पर मिलता रहेगा |
***हम आपसे सहयोग ओर प्रेम की अपेक्षा करते है साथ ही आपके सुझाव ओर
शिकायत को प्राथमिकता देने को बाध्य है | हम चाहते है कि आप हमारी भावनाओ
को समझते हुए खबर उत्तराखण्ड की तरक्की ओर उन्नति में भागीदारी कर हमारा
मार्गदर्शन करने की कृपा करे |***
प्रिय यशवंत जी मैने यह सब आपको इसलिए लिखा है ताकि आप इसे किसी ना किसी
रूप में अपनी प्रचलित वेब साईट भड़ास ४ मीडिया पर प्रकाशित करने की कृपा
करे | जिसे मीडिया की दुनिया में छोटे से बड़ा हर पत्रकार जानता है|
मैं ये भी जानता हूँ की अगर मेरी वेब साईट से सम्बंधित एक लाइन भी आपकी
साईट पर प्रकाशित हुई तो मेरा मनोबल बढेगा और लोगों का सहयोग मिलेगा |

यशवंत जी हमने ऐसे पत्रकारों के लिए भी पूरा ध्यान रखा है जो विज्ञापन की
दुनिया में उलझ कर रह गए हैं | हम जिस पत्रकार से भी खबर लेंगे उसे
पेमेंट भी करेंगे | हमें पुरे उत्तराखंड और देश से रिपोर्टर की जरुरत है
| और विज्ञापन प्रतिनिधियों की भी |
धन्यवाद
राम विशाल देव
हरिद्वार,
मोबाइल - 9897464172, 9319536373
ramvishal25@gmail.com

this is my website link please open it & please give me some
suggesition (website is under construction (will be launching on 25
/10/2010)

http://khabaruk.jpsoftinc.com/Default.aspx