Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

1.2.11

ग्वालियर के अखबारों मैं घमासान, क्या पत्रिका ५ रुपए मैं !

ग्वालियर के अखबारों मैं एक बार फिर घमासान छिड़ गया है। वितरण को लेकर कोई गिफ्ट बाँट रहा है तो कोट नई नई स्कीम दे रहा है। सबसे बड़ी खबर पत्रिका अखबार ग्वालियर से है। क्या पत्रिका ५ रुपए मैं मिल रहा है। यह बात वास्तव मैं चोकने वाली है।
दरअसल कुछ होकेर्स ग्वालियर से प्रकाशित दैनिक भास्कर और पत्रिका दोनों अखबारों को ९५ रूपए मैं देने का एलन कर रहे है। सवाल यह है की ९० रुपए मैं भास्कर एक माह तक मिल रहा है। तो क्या पत्रिका सिर्फ ५ रुपए मैं देंगे। यह तथ्य अखबारों के माई बाप पाठकों के लिए अच्छा है। लेकिन ख़राब किसके लिए है....?
उधर कुछ नए अखबार भी आने की तयारी मैं है। होर्डिंग्स लग गए है। नाम उजागर नहीं हुआ है। वाही कुछ समय पहले शुरू हुआ परिवार टुडे धीरे धीरे पाठकों मैं पैठ बनाने लगा है। अन्य अखबार वाले भी इस तथ्य की खोज करने लगे है। लेकिन वास्तविकता यह है की इस अखबार की ख़बरें आधुनिक ग्वालियर की भाषा शैली मैं होने के कारण पाठकों को रास आ रही है। जन समस्याओं से जुडी टिप्पणिया आछी है। ले आउट तो शानदार है ही। बरहाल ग्वालियर मैं अखबरोइन की मैं मची इस जुंग से किसको नुक्सान होगा और किसको फायदा यह तो राम जाने...?

2 comments:

Shikha Kaushik said...

vakai me ram ji jane is ka prinam .achchha aalekh .

Anonymous said...

aajkal media to apni peth gava chuka hai or ab pepar ke malik bhi apni dokan dari ko chlane ke liye koi kuch bhi kar sakta hai ..
ye koi nai bat nai hai ye to pehle bhi ho chuka hai .. ab gwaleyar ke logo ko pata chla hai .. salo jab jage tab savera .... ye to ek trelar hai ... filam abhi baki hai ....