Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

15.10.11

अन्ना हजारे कश्मीर मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें: भगत सिंह क्रांति सेना एवं प्रत्यंचा परिवार

अन्ना हजारे कश्मीर मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें: भगत सिंह क्रांति सेना एवं प्रत्यंचा परिवार

श्री राम सेना, भगत सिंह क्रांति सेना, प्रत्यंचा, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा, India Integration Forum द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर वरिष्ठ समाज सेवी अन्ना हजारे द्वारा मश्मिर मुद्दे पर उनकी स्पष्ट राय की मांग की गई. प्रत्यंचा परिवार ने स्पष्ट कहा है कि ऐसे समय में जब सरे देश की निगाहें और उम्मीदें उनपर टिकी हुई हैं तो देश के इस अभिन्न हिस्से को लेकर उनकी क्या राय है. भगत सिंह क्रांति सेना ने कहा है कि अन्ना हजारे द्वारा अपनी रूख स्पष्ट किए जाने के बाद वह इस बात पर फैसला करेगी कि अन्ना हजारे का समर्थन युवाओं द्वारा किया जाए या नहीं..


टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण द्वारा कश्मीर पर दिये गए देशद्रोही ब्यान और इसके बाद हुए प्रकरण की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए अन्ना हजारे को स्वयं सामने आकर मत स्पष्ट करना चाहिए कश्मीर मुद्दे पर उनकी क्या राय है। श्री राम सेना, भगत सिंह क्रांति सेना, प्रत्यंचा, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा, India Integration Forum.

जम्मू कश्मीर प्युपलस फोरम और हिंदुस्तान निर्माण दल ने शुक्रवार को जारी ब्यान में कहा की व्यवस्था के अंदर और बाहर रहने वाले प्रमुख लोगों द्वारा इस प्रकार ज्वलनशील मुद्दों को नजरअंदाज करने पर युवा पीढ़ी में जो असंतोष व्याप्त होता है वो कहीं न कहीं जाकर आक्रोश के रूप में कहीं न कहीं फूटेगा।

पहले अग्निवेश और अब प्रशांत भूषण द्वारा इस प्रकार विवादास्पद बयानों को जारी करके युवा पीढ़ी को ये बुद्धिजीवी लोग क्या साबित करना चाहते हैं। इस प्रकार गांधीवाद की आड़ में ये अंहिसक आतंकवादी युवा पीढ़ी को बरगला कर उनके असंतोष को आक्रोश में बदलकर ये युवा पीढ़ी के साथ अन्याय कर रहे हैं। हालिया प्रकरण जिस मोड़ पर पहुंच गया है उस मो्ड़ पर पहुंचने से पहले उसे रोका जा सकता था, यदि अन्ना हजारे या उनकी टीम के जो सम्मानित सदस्य हैं उस प्रकार के बयानों का खंडन कर देते किंतु ऐसा नहीं हुआ।

इस मामले पर तटस्थ रुख अपनाने वाली टीम अन्ना से नेतृत्व को कश्मीर मसले पर अपना स्टैंड साफ करना चाहिए।

इसके अलावा प्रभु श्री राम और भारत माता के भक्तों पर अभद्र टिप्पणी करने से पहले भी कथित बुद्धिजीवी वर्ग को समझना चाहिए कि धर्म के पथ पर ही राष्ट्रहित संभव है।

जय श्री राम, जय भारत, जय हो।

No comments: