Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

13.10.11

अहिंसक अन्ना की टीम का हिंसक प्रदर्शन

आज दोपहर दो बजे पटियाला हाउस कोर्ट में जिस प्रकार अन्ना टीम ने श्री राम सेना पर हमला कर अफरा-तफरी मचा दी उसे किसी भी सूरत में सराहा तो नहीं ही जा सकता है। आज फिर श्री प्रशांत भूषणजी ने कशमीर पर अपना वही पुराना बयान दोहराया और साथ ही कश्मीर को अफगानिस्तान बनने की भविष्यवाणी भी कर दी। उन्होंने कहा कि कश्मीर के साथ भारत भी बर्बाद हो जायेगा। वाह भूषणजी! क्या खूब कहा है? जमीन कि दलाली करते करते अब कश्मीर कि भी दलाली करने लगे हैं। लगता है उन्हें अन्ना के रामलीला मैदान के आन्दोलन से यह खुशफहमी हो गयी है कि उनके इस कृत्य को सारे देश में व्यापक समर्थन मिलेगा और वे अन्ना कि तरह सारे धर्मनिरपेक्ष लोगो के बीच व्यापक प्रचार पा सकेंगे। उनका कहना है कि सैनिक कार्यवाही से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता। शायद वे भूल गए हैं कि देश को आज़ादी मिलने के बाद सारे राजा - रजवाड़ों ने अपनेआप को भी स्वतंत्र घोषित कर दिया था और भारत गणतन्त्र में विलय से इंकार कर दिया था। तब तत्कालीन गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल ने सैनिक कार्यवाही की धमकी दी तो छोटे मोटे शासकों ने तो विलय की मंजूरी दे दी, परन्तु कश्मीर और हैदराबाद ने विलय से इंकार कर दिया। हैदराबाद के निजाम तो सेना आने की सूचना पर ही देश छोड़ कर पाकिस्तान भाग गए और कश्मीर पर नेहरु जी ने सैनिक कार्यवाही करने से सरदार पटेल को मन कर दिया। और परिणाम आज हम लोगों के सामने है। तो जनाब भूषणजी शासन बिना दंड के नहीं चलता। अगर आज एक इशारा सेना को कर दिया जाये तो कश्मीर कुछ घंटों में देश के अंदर होगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि हमारे प्रथम प्रधान मंत्री, मुस्लिमों के परम हितैसी पंडित जवाहर लाल नेहरु जी ने कश्मीर के सन्दर्भ में ऐसा बीज बो दिया है कि आगामी सैकड़ों साल तक कश्मीर समस्या का हल नहीं निकल सकता है। और अगर कभी कोई बात बनी तो हमारे धर्मनिरपेक्ष नेता उसे होने नहीं देंगे। तमाम तथाकथित बुद्दिजीवी चिल्ला-चिल्ला कर देश का जीना हरम कर देंगे। तो माननीय भूषणजी आप को मेरी सलाह यह है कि आप भ्रष्टाचार के निवारण पर ध्यान दीजिए। पूरा देश आपके साथ होगा। अगर इस तरह कि बयानबाजी करेंगे तो देश में व्यर्थ का विवाद और अराजकता फैलेगी।

4 comments:

Unknown said...

......बहुत ही सुन्दर एवं सार्थक लेखन .
http://jeetrohann1.blogspot.com/

Unknown said...

......बहुत ही सुन्दर एवं सार्थक लेखन .
http://jeetrohann1.blogspot.com/

तेजवानी गिरधर said...

i m agree with u

Bharat Swabhiman Dal said...

किसी भी सच्चे राष्ट्रभक्त के लिए देश प्रथम होता है , व्यक्ति बाद में । तेजेन्द्र पाल सिंह बग्गा व उनके साथियों ने भारत माँ के विभाजन की बात करने वाले व्यक्ति को प्रतिकात्मक रूप से दंडित करने का साहस किया है , जो प्रशंसा के योग्य है । मीडिया में इन तीन वीरों को हिन्दू कट्टरपंथी बताया जा रहा है , पता नहीं इस घटना में मीडिया को हिन्दू - मुस्लिम कहाँ से दिखने लगा है , क्या भारत की अखण्डता की रक्षा करने का दायित्व केवल हिन्दुओं का है , अन्य धर्म के अनुयायीयों का नहीं ?
अत्याधिक सम्मान मिलने के कारण दिग्भ्रमित हुए टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण का बयान राष्ट्रघाती व निन्दनीय है । हम इस देशविभाजक भाषण को लेकर प्रशांत भूषण की कटु आलोचना करते है ।