Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

29.1.13

नाबालिग युवती से सामूहिक दुष्कर्म नोखा के मैयासर गांव में हुई वारदात

नाबालिग युवती से सामूहिक दुष्कर्म


बीकानेर.  देश मर गेंग रेप के पर्कानो लेकर इतना हंगामा हो रहा है फिर भी दुष्कर्मियों की हरकतों पर नकेल नहीं लगी है . लगता है कानून का दर अब भी नहीं है , इस घटना में बड़े शर्म की बात तो यह है की भाई ने भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को ही कलंकित कर दिया है.
घटना कर्म  के अनुसार नोखा तहसील के  मैयासर गांव में नाबालिग 15  वर्षीय युवती के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ है ,  युवती को जबरन बोलेरो गाड़ी में ले जाकर उसके साथ उसके भाई व उसके साथियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने की घटना प्रकाश में आयी है .  पुलिस ने आरोपी किशनलाल को जो  युवती का  ताऊ का  लड़का है को राउंडअप किया है।

नोखा थाना ने दर्ज F .I .R .में  बताया गया है  कि मैयासर गांव में दलित समाज की नाबालिग लड़की शनिवार की रात को करीब 10 बजे अपने सौच के लिए गयी थी । वहां से वापस लौटते समय उसके ताऊ के लड़के किशनाराम मेघवाल, मदनसिंह व दो अन्य ने उसे रोक लिया और जबरन बोलेरो गाड़ी में ले गए। युवती ने अपने बयान में बताया है कि किशनाराम और मदनसिंह ने गाड़ी में उसके साथ बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया। इस दौरान दो अन्य युवक बाहर खड़े रहे। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी उसे गाड़ी से नीचे पटककर फरार हो गए। रविवार को सुबह युवती के पिता की ओर से नोखा पुलिस थाने में सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया गया है। नोखा के अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से युवती का मेडिकल मुआयना करवाया गया। किशनाराम  व मदनसिंह  को राउंडअप कर पूछताछ की जा रही है। अन्य आरोपियों की भूमिका के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस की कारवाई पर पीड़ित  पक्ष के लोग अंगुली उठा रहें है .  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर ) ने बताया की लड़की के  १६४ में बयान हो गए हैं . नोखा ठाणे में IPC  की धारा 376 G व SC /ST एक्ट ३  की धारा  1 ,2 ,5 ,7 के तहत मुक़दमा दराज किया गया है
मामले की जांच कर रहीं नोखा की कार्यवाहक सीओ अनुकृति उज्जैनिया ने ने बताया की लड़की की उम्र की पुष्टि स्कूल के सर्टिफिकेट से हो गयी है परन्तु मेडिकल जांच आना बाकी है l  IG पुलिस GOVIND GUPTA बीकानेर ने बताया की दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है परन्तु तीन  अन्य आरोपियों के बारे में अभी तक पता नहीं चला है . दोनों मुलजिमो को कल अदालत मर पेस करके पुलिस रिमांड लिया जाएगा .

No comments: