Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

30.11.15

आईएफडब्लूजे के दो दिवसीय अधिवेशन में जुटे देश भर के सैंकड़ों पत्रकार



मथुरा। इण्डियन फेडरेशन आॅफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आईएफडब्लूजे) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 126वीं बैठक के0डी0 डेन्टल काॅलेज मे रविवार को पत्रकारों के आचरण और चरित्र विषय के साथ आरम्भ हुई। इससे पूर्व मथुरा के जिलाधिकारी श्री राजेश कुमार ने पूर्व रक्षा मंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव जी का सन्देश पढ़कर सुनाया और उनके किसी व्यक्तिगत कारणों से इस कार्यक्रम में न पहुंच पाने की असमर्थता पर खेद प्रकट किया। साथ ही उन्होने श्री यादव द्वारा इस अधिवेशन की सफलता के लिये दी गयी बधाई का सन्देश भी मंच से पढ़कर सुनाया। वहीं मुलायम सिंह के अनुज और लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज सोमवार को इस अधिवेशन के समापन सत्र को सम्बोधित करेंगे।


इस अधिवेशन की अध्यक्षता आईएफडब्लूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री के0 विक्रम राव जी ने किया। इस कार्यक्रम में पत्रकारों के चरित्र पर विशेष चर्चा करते हुए रामदत्त त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश मान्यता समिति के अध्यक्ष प्रान्शु मिश्रा, अरविन्द अवस्थी, एन0 राजू, वीरभद्र राव, सगिया राज, आदि ने बल दिया कि पत्रकारों को पत्रकारिता की आचरण संहिता के पालन के साथ ही अपना व्यक्तिगत आचारण ठीक रखना होगा। बैठक में ये घोषणा की गयी कि त्रिवार्षिक अधिवेशन बैंगलोर में आगामी फरवरी 2016 को होगा। जिसमें दक्षिण एशिया के पत्रकार संगठनों को बुलाकर एक सार्क पत्रकार महासंघ की स्थापना की जाये। इस दो दिवसीय अधिवेशन में 27 राज्यों एवं देश के केन्द्र शासित प्रदेशों के 590 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सोमवार को आयोजित होने वाले आईएफडब्लूजे के अधिवेशन के दूसरे दिन समापन सत्र में बतौर मुख्यातिथि प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव सम्बोधित करेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दिल्ली मुख्यालय के सचिव के रूप में वरिष्ट पत्रकार विपिन धूलिया को मनोनीत किया है।

इस दौरान उपाध्यक्ष सत्या पारिक, कोषाध्यक्ष श्याम बाबू, सचिव (विदेश मामले) मदन गौड़ा, डा0 उपेन्द्र पाधि, सीआरओ डा0 देवाशीष बोस, मध्य प्रदेश के अध्यक्ष सलमान खान, हरियाणा अध्यक्ष रणदीप गंजप, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिददकी, गीतिका ताल्लुकदार करिया करवाना, के0 विश्वदेव राव, श्याम जोशी, विनोद चैधरी, प्रवेश चतुर्वेदी, हरिओम पाण्डेय, अनिल सारस्वत, वकील खान, मधुसूदन शर्मा, आदि लोग भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक श्री सन्तोष चतुर्वेदी ने अन्त में सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।

No comments: