Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

13.11.15

फर्जी रजिस्ट्री के मामले को लेकर कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन, खबरों में अप्रत्यक्ष नामों को लिखने की भी शिकायत

बैतूल। फर्जी रजिस्ट्री के मामले को लेकर आज सोमवार को सैंकड़ों लोगों ने कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा। इन लोगों ने खबरों में आ रहे हैं अप्रत्यक्ष नामों को लेकर भी इन अधिकारियों से शिकायत की और कार्रवाई की मांग की। पांर्ढुना में फर्जी रजिस्ट्री का मामला प्रकाश में आने के बाद बैतूल में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले की विस्तृत जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आज करीब एक सैंकड़ा लोग अजीत पटेल, अजीज खान, सुरका सिंह, राहुल पटेल, मनमोहन मालवीय आदि के नेतृत्व दोपहर करीब एक बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां कलेक्टर श्री ज्ञानेश्वर बी पाटिल को ज्ञापन सौंपा।





इसके बाद यही ज्ञापन पुलिस अधीक्षक श्री राकेश जैन को भी सौंपा गया। इसमें कहा गया कि एक दैनिक अखबार राष्ट्रीय जनादेश और सांध्य दैनिक सांझवीर टाईम्स के द्वारा फर्जी रजिस्ट्री को लेकर बिना किसी सबूत के खबरें छापीं जा रही है। इसमें शहर के कई गणमान्य लोगों के नाम अधूरे लिखकर भ्रम का वातावरण फैलाया जा रहा है। इन लोगों ने ज्ञापन में जहां फर्जी रजिस्ट्री के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की,वहीं राष्ट्रीय जनादेश के संपादक मयूर भार्गव, मयंक भार्गव और सांझवीर टाईम्स के संपादक पंकज सोनी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि इन अखबारों में नेताओं,अफसरों सभी को कटघरे में खड़ा किया गया है। इन सभी पर निर्लज्जता पूर्वक आरोप लगाए गए हैं। यदि इन अखबारों के पास सबूत हैं तो वे उसे पुलिस को सौंपे ताकि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो और यदि सबूत नहीं हैं तो वे इस तरह से छापना बंद करें। बिना सबूत के तो कोई भी फिर किसी के खिलाफ लिखकर उसे बदनाम कर सकता है। ज्ञापन देने गए लोगों ने कलेक्टर और एसपी को वो दस्तावेज भी दिए जिसमें इन लोगों ने पहले भी ब्लैकमेलिंग की है। इस संबंध में आडियो-वीडियो भी बताए गए।

कलेक्टर और एसपी दोनों ही अधिकारियों ने ज्ञापन को ध्यान से पढ़कर उस पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही दोनों ही अखबारों की इस तरह की भ्रामक खबरों की निंदा कर उसकी शिकायत प्रेस कौसिंल आफ इंडिया को करने की सलाह दी। इस ज्ञापन की प्रति जिले के जनसंपर्क अधिकारी श्री सुरेन्द्र तिवारी को भी सौंपी गई। ज्ञापन के दौरान अजीत पटेल, मोनू आर्य, रहीम खान, अजीज खान, अजीत कुशवाह, रंजीत आर्य, सुरकासिंह, राहुल पटेल, मनमोहन मालवीय, भूपेन्द्र आर्य, बंटी देशमुख,अमित चौधरी,प्रणव तिवारी आदि मौजूद थे।

No comments: