Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

28.2.16

बनारस में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में पत्रकारों की जबर्दस्त भागीदारी

पत्रकारपुरम विकास समिति एवं लायंस क्लब वाराणसी बुद्ध का आयोजन


वाराणसी। चुप्पेपुर (गिलट बाजार) स्थित पत्रकारपुरम कालोनी के ब्लॉक  एक में रविवार को आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में पत्रकारों ने बढ़ -चढ़कर भागीदारी की। पत्रकारपुरम विकास समिति एवं लायंस क्ला वाराणसी बुद्ध के संयुक्त बैनर  तले शिविर का आयोजन पत्रकारों एवं उनके परिजनों के लिए किया गया था। शिविर में दो सो से अधिक पत्रकारों एवं उनके परिजनों के स्वास्थ्य का चेकअप किया गया। प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. राजीव गुप्ता के नेतृत्व में डॉ. एसआर सिंह, डॉ. एके उपाध्याय एवं आशीष तिवारी ने मधुमेह, ब्लड प्रेशर एवं डॉ दिलशाद ने नेत्र का परीक्षण किया और आवश्यक चिकित्सकीय सलाह दी।


शिविर लगाने के पीछे संगठन का मुख्य उद्देश्य मधुमेह के प्रति लोगों को जागरूक करना था। वजह, अनियमित दिनचर्या के चलते मधुमेह के रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि आम नागरिकों की तुलना में पत्रकारों एवं उनके परिजनों की दिनचर्या अधिक अनियमित होती है। इसलिए चिकित्सा  जागरुकता का कार्यक्रम पत्रकारों एवं उनके परिजनों के बीच  रखा गया। लायंस बुद्ध के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि उनका संगठन सामाजिक कार्यों में लगातार भागीदारी करता रहता है। मौजूदा समय में हम लोगों ने मधुमेह के प्रति लोगों को जागरुक करने का बीड़ा  उठाया है। पत्रकारपुरम में आयोजन इसी कड़ी का एक हिस्सा है।

समिति के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार सिंह ने कहा कि पत्रकार जहां समाज के प्रति जागरुक रहता है वहीं अपने स्वास्थ्य के प्रति उदासीन। ऐसे में यह स्वास्थ्य शिविर उनके मन में प्रेरणा का काम करेगा और निश्चित रूप से वह अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत होंगे। संचालन कार्यक्रम संयोजक रविप्रकाश जायसवाल एवं धन्यवाद समिति के महामंत्री पुरुषोत्तम चतुर्वेदी ने दिया। शिविर में प्रदीप माहेश्वरी, अरुण प्रह्लादका, संजु केशरी, जेपी त्रिपाठी, शंकर प्रसाद जायसवाल, केडीएन राय ,युगुल किशोर जालान, जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, रमेश राय, कपिलदेव सिंह, ए के लारी ,अजय राय ,रामात्मा श्रीवास्तव, कमलेश चतुर्वेदी, नरेंद्र यादव, शैलेष चौरसिया, पंकज त्रिपाठी, शंकर चतुर्वेदी, एके राय, चंदन रुपानी,एस के मेहरा , संदीप गुप्ता आदि ने सहयोग किया।

No comments: