Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

25.4.16

मंत्री जी ​वेतन दिला दो, जिंदगी भर आपका पालतू कुत्ता बनके रहूंगा

मनेंद्रगढ़। डेढ़ साल से वेतन न मिलने से नाराज शिक्षाकर्मी ने प्रदेश के श्रम व खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े से जिले के एक शिक्षाकर्मी ने पत्र लिखकर वेतन दिलाने की गुहार लगाते हुए यह तक कह दिया है कि मंत्री जी आप मुझे मेरा वेतन दिलवा दो मैं आपका जिंदगी भर पालतू कुत्ता बनकर रहुंगा। इतना ही नहीं मंत्री को पत्र लिखने वाले शिक्षाकर्मी ने पत्र में यह भी कहा है कि मैं आपके जात राजवार समाज का कटृर समर्थक हूं।


दूर के रिशते में आपका नाती दमाद भी लगता हुं। इसलिए आप मेरा वेतन मुझे दिला दिजिए। वहीं वेतन दिलाने के एवज में शिक्षाकर्मी ने मंत्री को 50 हजार से 1 लाख वोट से चुनाव जिताने की भी बात पत्र में लिखी है। पत्र में शिक्षाकर्मी ने लिखा है कि लोकतंत्र में कोई भी किसी का अधिकार नहीं छीन सकता है। आवेदन करना, पत्र लिखना मेरा धर्म है। डेढ़ साल से परेशान हुं इसलिए पत्र लिख रहा हुं। शिक्षाकर्मी ने लिखा है कि मंत्री जी आज आपके शासन में भीख मांगने की नौबत आ गई है मुझको नौकरी के अलावा मेरे पास आय का कोई जरिया नहीं है इसलिए आपको यह सब बाते लिख रहा हुं। शिक्षाकर्मी द्वारा लिखे गए पत्र की प्रतिलिपि प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को भी प्रेषित की है।

रजवार लड़े इसलिए मंत्री जी आपकी हार हुई

पत्र के शिक्षाकर्मी ने लिखा है कि मंत्री जी मैं आपसे भीख मांगता हुं। मुझे रजवार समाज का ​जिलाध्यक्ष बना दीजिए मैं रजवार समाज के सभी लोगो को सीखा दुंगा कि हमें समाज के साथ रहकर समाज के लोगो को आगे बढ़ाना है। पत्र में लिखा है कि बीते साल हुए नगरीय निकाय चुनाव में चरचा नगरपालिका में चार रजवार समाज के लोगो के लड़ाई के कारण ही मंत्री जी आपकी हार हुई है। अगर आप मुझे रजवार समाज का अध्यक्ष बनाते है तो सभी रजवार समाज का वोट मैं आपके चरणो में समर्पित कर दुंगा।

साहब मैं अपन लइका ला कलेक्टर बनाहुं

कोरिया जिले के बैकुंठपुर स्थित शासकीय माध्यमिक शाला पुलिस लाईन में शिक्षाकर्मी के पद पर कार्यरत मुकेश कुमार राजवाड़े ने इसके पूर्व भी 7 अपैल को कोरिया कलेक्टर को इसी तरह का एक पत्र लिखकर डेढ़ साल का रुका हुआ वेतन दिलाने की गुहार लगाई थी।कोरिया कलेक्टर एस प्रकाश को लिखे गए पत्र में मुकेश राजवाड़े ने यह लिखा था कि अगर कलेक्टर मेरा वेतन दिला देते है तो मैं जिंदगी भर आपके चरणों में ईमानदारी पूर्वक  कार्य करुंगा। कलेक्टर को लिखे पत्र में शिक्षाकर्मी ने कहा है कि साहब मेरे दो बेटे है मैं अपने दोनों बेटो व गांव के लड़को को कलेक्टर व धीरुभाई अंबानी बनाना चाहता हुं।

मंत्री जी आपके बेटे को ​विधायक बनाउंगा

शिक्षाकर्मी मुकेश राजवाड़े द्वारा लिखे गए पत्र में लिखा गया है कि मंत्री जी मुझे आप अपना पीए बनाकर राजा की तरह आरम करे। मंत्री जी आप अपने बेटे विजय राजवाड़े के लिए विधायक की गदृी छोड ​दीजिए मैं आपके बेटे विजय राजवाड़े को बैकुंठपुर से विधायक बनाउंगा।

रिपोर्ट
रविकांत सिंह राजपूत
पत्रकार
छत्तीसगढ़
मो 8109180891

No comments: