Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

20.5.16

देखो चिंटू, तुम्हारे पापा कहां बैठे हैं


Sanjaya Kumar Singh : राज बब्बर ने यह फोटो 24 सिंतबर 2015 को पोस्ट की थी। कैप्शन था Excellent Pic. Picture of Leader Indra ji with leading Film personalities। ऋषि कपूर ने एक रात कुछ ट्वीट कर दिया। अब लोग इस फोटो को दिखाकर पूछ रहे हैं, “देखो चिंटू तुम्हारे पापा कहां बैठे हैं। देखो भाई शराब पी कर बोलना भी नही चाहिए और ट्वीट भी नही करना चाहिए।” इसीलिए कहा जाता है, जिनके घर शीशे के बने होते हैं वो दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकते। अब इसे आधुनिक बनाया जा सकता है, “बाप के माल की बात ट्वीटर पर नहीं करते”।

वरिष्ठ पत्रकार संजय कुमार सिंह के एफबी वॉल से. इस स्टटेस पर आए कुछ कमेंट्स इस प्रकार हैं...

Ratish Kumar Singh मतलब अगर किसी फुटबॉल या क्रिकेट टीम ने एक नेता के साथ फ़ोटो खिंचा ली तो उस टीम के हर सदस्य की अगली सात पुश्तों को उस नेता की अगली सात पुश्तों के खिलाफ कुछ नहीं बोलना होगा। इंदिरा ग़ांधी एक महान प्रधानमंत्री थीं लेकिन इस वजह से देश के सभी जैविक उद्यान संजय गांधी के नाम पर तो नहीं हो सकतें। अभी जब ऋषि कपूर ने बीफ बैन पर ट्वीट किया था तब किसी ने नहीं कहा की दारु पी कर बोलना नहीं चाहिए। गांधी परिवार में सारे ऐसे दिव्यगण हैं की उनके बारे में कोई बोले तो तुरंत भक्त, संघी, पियक्कड़ ठहरा देना चाहिए। ऐसी पोस्ट के सामने बड़े बड़े भक्त फेल हैं। दंडवत नमन है आपको।

Satyendra Ps ये फ़िल्म इंडस्ट्री को बाप का माल नहीं समझते। इनके बाप किसान थे। इन्होंने फ़िल्म में काम किया। बेटा मल्टीनेशनल कम्पनी में इंजीनियर है।

Ratish Kumar Singh भाई साहेब किसी के बाप की वजह से कोई सौ रूपए का टिकट लेकर फ़िल्म देखने नहीं जाता। फिल्मो के बारे में नहीं पता तो लिखना जरुरी नहीं।

Sanjaya Kumar Singh 100 रुपए का टिकट लेकर लोग जा रहे थे तो कहां बोल रहे थे। अभी भी बहुत लोग नहीं बोल रहे हैं या बोल पा रहे हैं)। उस समय बोले होते तो इनके पापा के नाम पर भी कुछ होता ही। तब तो सौ के नोट गिन रहे थे। (हजार का होता नहीं था)।

Satyendra Ps भाई साहब बाप की वजह से कोई नेता होता तो प्रमोद महाजन का बेटा बीजेपी का महासचिव होता। राजनीति के बारे में पता नही पता तो लिखना जरूरी नहीं।

Ratish Kumar Singh बिहारी को राजनीति मत सिखाइये। तेजस्वी खेत कोड़ के उप-मुख्यमंत्री बने हैं।

Satyendra Ps श्री बाबू के खानदान वाले ठीक से खेत नही कोड पाए। जगन्नाथ बाबा , मांझी जी सहित तमाम और भी हैं जिनके बच्चे कोड नही पा रहे बेचारे।

Ratish Kumar Singh सभी तो नकारा नहीं होते ना, भाई साहेब।

Ratish Kumar Singh पियक्कड़ वचन

Virendra Rai सच्चाई से मुह मत मेडिए सर।।। ऋशि कपूर जब बीफ के मुद्दे पर बयान दिया था तब तो किसी कांग्रेसी ने निंदा नही की थी, लेकिन आजकल सभी कांग्रेसी बौखलाए हुए है। वैसे गलत क्या बोला है।।।

Sanjaya Kumar Singh बिल्कुल नहीं। किसी के बाप का माल थोड़े है। जो मर्जी बोल सकता है आदमी।

Danish Raza Aasthaye badalti hain samay ke saath. Ek baap ne chaat ke khooni bete koh jail se bacha liya aur bhakton ka super star bana diya. . Ye bhi abb apane lagaatar flop bete ke baare mein soch raha hai shayad,..

Harish Chander Sansi 1. लगता है यह फोटो 1971 की भारत पाक लड़ाई के दिनों का है जब सभी फिल्मकार, निर्माता, निर्देशक, अभिनेता, गायक आदि अपना आर्थिक योगदान देने के लिए मिलने आए थे। 2. संजय, फोटो में नीचे बैठना किसी की विनम्रता न हो कर उसकी हेठी कब से हो गया है? जरा राज बब्बर से पूछिएगा?

Sanjaya Kumar Singh राज बब्बर से क्या पूछना? सूट टाई में किसी और को (इस हैसियत का भी) इस तरह बैठे देखा हो तो बताइएगा। हमाम में सब नंगे होते हैं, सार्वजनिक रूप से। गूगल करने पर एकाध मिल जाए तो इसका मतलब यह नहीं होगा कि ऐसा आम तौर पर होता है।

Sanjaya Kumar Singh इस फोटो में दो बाते हैं- पहली तो ये कि फोटो राज बब्बर ने पिछले साल पोस्ट की थी तब कोई विवाद नहीं था। चिन्टू जी ने एक रात कुछ करामात किए और भाई लोगों ने इस फोटो को दिखाकर उनसे कुछ सवाल पूछना शुरू कर दिया। अगर आपकी दिलचस्पी इन सूचनाओं में होती तो इसे सूचना की ही तरह लेते। ना मुझे आपसे कुछ सीखना है ना ऋषि कपूर को कुछ सीखाना है। मेरी तरफ से कपूर जिसे चाहें उसे गरियाएं, और गरियाएं। अपना तो मुफ्त में मनोरंजन हो रहा है। रही बात राजनीति जानने की तो इसमें राजनीत है कहां, भाई साब को चढ़ गई थी। Satyendra जी, Ratish को माफ कर दीजिए। छोटा भाई है। बड़ी नौकरी करता है। कुछ तो होगा ही उसमें। मेरा मानना है कि सवाल करने का हक (पीकर या बिना पीए) सिर्फ चिन्टू जी को नहीं है। बाकी तो जो है सो हइए है। बुझा रहा है।

No comments: