Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

22.9.16

मधुबनी बस हादसा और विधायक की सेल्फी

Bj Bikash 
bjha45@gmail.com


बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुन्दरपुर टोला के पास सोमवार को भयानक बस हादसा हुआ। बस अनियंत्रित होकर पोखरे में गिर गई। हादसा इतना भयानक था की बस में सवार सभी 50 से अधिक यात्रियों के मरने की आशंका जाहिर की गई। जबकि आंकड़ो के हिसाब से हादसे के एक दिन बाद तक लगभग 40 शव को पोखरे से निकाला जा चूका है। हादसे के बाद से पुरे इलाके में चीख-पुकार मची थी। सभी यात्रियों के परिजन इधर उधर दौड़ भाग रहे थे। घटना सोमवार को करीब 11 बजे हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की घटना का कारण एक साईकिल सवार युवक की जान बचाने में हुई। बस की गति इतनी तेज थी की बस पोखरे में जाते ही इतनी अन्दर तक डूब गई की बस दिकाही भी नहीं दे रहा था। घटना के समय बस के ड्राईवर अभय चौधरी और खलासी बिल्टू सहनी बस से कूद कर भाग गया। पुलिस जाँच में मंगलवार को खलासी बिल्टू साहनी को पुलिस ने मधुबनी के जयनगर से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि ड्राईवर अभय चौधरी अभी भी गिरफ्त से बाहर है।


घटना के बाद प्रशासनिक बाद इन्तजामी का नज़र भी देखा गया। 11 बजे घटना हुई और 5 बजे शाम में बस को पानी से निकाला गया। बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय के साथ बेनीपट्टी के जिला मधुबनी में करें मौजूद नहीं थी जिसके कारन दरभंगा से करें को मंगवाया गया। भीड़ के गुस्सा के कारन कई बार भगदड़ का माहौल बना। सभी प्रशासनिक पदाधिकारी अपनी जान बचाने के लिए ग्रामीणों के घर में पहचान छुपा कर दुबके रहे। भीड़ पर लाठीचार्ज भी किया गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई।

घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने घटना को लेकर गहरी संवेदना प्रकट की। साथ मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है। वहीं इस मार्मिक घटना ने पूरे बिहार को झकझोर दिया तो इसी बिच बेनीपट्टी की स्थानीय विधायक भावना झा की सेल्फी लेते हुए तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे तस्वीर में भावना झा के पीछे घटनास्थल पर जुटे लोगों की भाड़ी भीड़ देखी जा रही है। उक्त सेल्फी तस्वीर को विधायक ने अपने फेसबुक वाल से भी शेयर किया है। इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फुट पड़ा है। फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्स एप्प पर घटनास्थल पर विधायक भावना झा की सेल्फी की तस्वीर #selfie_with_death_body हैस टैग के साथ जोर-शोर से शेयर हो रहा है। साथ ही यह बात चर्चा का विषय भी बना हुआ है। स्थानीय लोग भी इस हरकत को लेकर निंदा करते हुए नज़र आ रहे है। फ़िलहाल देखना यह होगा की सेल्फी के विवाद के बिच विधायक भावना झा क्या सफाई देती है।

आपको बता दें की इससे पहले भी बेनीपट्टी की विधायक भावना झा सेल्फी लेने के मामले में चर्चा में रही थी। विधायक निर्वाचित होने के बाद बिहार विधानसभा के पहले दिन शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी सेल्फी लेने के कारण विधायक भावना झा प्रोटेम स्पीकर की डांट सुनी थी। उस समय प्रोटम स्पीकर सदानंद सिंह के फटकार लगाये जाने पर सफाई देते हुए भावना झा ने कहा था कि सीनियर सदस्य हैं उनका समझाना काम है मैं पहली बार जीत कर आयी हूं मुझे जानकारी नहीं थी की सदन की कार्यवाही के दौरान क्या करना है और क्या नहीं। साथ ही विधायक ने पत्रकारों से कहा था कि आगे से इस बात का मैं हमेशा ध्यान रखूंगी। जिसके बाद उन्हें माफ़ी मांगना पड़ा था।  

सम्पर्क : 8677954500
बिकास झा
घटना से सम्बंधित विशेष न्यूज़ इस वेबसाइट पर उपलब्ध है www.mybenipatti.in या गूगल में BNN News Benipatti टाइप करें

विधायक भावना झा का फेसबुक अकाउंट : https://www.facebook.com/bhawana.jha.315
पहले भी सेल्फी के चक्कर में फंसी है : http://hindi.eenaduindia.com/State/Bihar/2015/12/01170534/Protem-Speaker-rebuke-to-MLA-Bhavna-Jha.vpf
http://hindi.pradesh18.com/news/rajasthan/protem-speaker-warned-lady-mla-of-congress-who-was-taking-selfi-during-house-session-1072262.html

No comments: