Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

24.11.16

अलीगढ़ के एसवी कालेज में सांप्रदायिक तत्वों ने की मुस्लिम छात्र की पिटाई

एसएसपी ने दिए कार्यवाही के आदेश... 


अलीगढ. एसवी कालेज अलीगढ में बीए प्रथम वर्ष के छात्र राशिद अहमद को कथित छात्र नेता संजू बजाज और हिंदूवादी नेता सत्तो नवमान ने मुस्लिम होने के चलते अपने साथियों सहित लात-घूंसों से पीटने और छात्र का मोबाइल और पर्स छीनने का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्र ने एसएसपी को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है. गुरूवार को सपा छात्र नेता जियाउर्रहमान और पंडित विशाल गौतम के नेतृत्व में छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित छात्र राशिद अहमद व उसके पिता रईस अहमद के साथ एसएसपी से मिला.


पीड़ित छात्र राशिद ने एसएसपी को तहरीर देकर बताया कि 16 नवम्बर को दोपहर 1 बजे के करीब जब क्लास समाप्त होने के बाद वह घर जाने के लिए विभाग से निकला तो कथित छात्र नेता संजू बजाज, विशाल ने बुलाया और गेट पर  ले जाकर अपने 8-10 साथियों के साथ धार्मिक टिपण्णी करते हुए लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया, उसने बताया कि उन लोगो ने वार्ष्णेय मंदिर ले जाकर भी मारपीट की और कालेज से नाम न कटवाने की धमकी देते हुए कहा कि कालेज नहीं छोड़ा तो तुझे काटकर फेंक देंगे. राशिद ने बताया कि विधि विभाग तक उक्त लोग उसे पीटते ही लाये जहां सत्तो नवमान और उसके साथियों ने भी धर्म का नाम पूछते हुए लात-घूंसों से पिटाई की और संजू और सत्तो नवमान ने उसका फ़ोन और पर्स छीन लिया.

राशिद और उसके पिता ने कालेज प्राचार्य से शिकायत भी की लेकिन कालेज घटना के दोषियों पर कार्यवाही करने की बजाय घटना को दबाये रहा. एसएसपी ने एसओ गांधीपार्क को राशिद की रिपोर्ट तत्काल दर्ज कर आरोपियों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. छात्रों के प्रतिनिधिमंडल को एसएसपी ने राशिद को सुरक्षा और न्याय दिलाने का तथा अराजक तत्वों पर कार्यवाही का भरोसा दिया है. एसएसपी ने कालेजों में माहौल बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्यवाही के आदेश गांधीपार्क पुलिस को दिए हैं. पीड़ित राशिद ने एसएसपी से आपबीती सुनाते हुए इन्साफ मी गुहार लगाई और बेवजह जानबूझकर मारपीट करने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही करने की गुहार लगाई.

पीड़ित छात्र राशिद अहमद ने बताया कि मुस्लिम होने के चलते उसे पीटा गया और बुआ द्वारा दिलाया गया फ़ोन व पर्स छीन लिया, उसने कहा कि मेरे साथ जो हुआ किसी और के साथ न हो इसलिए कार्यवाही जरुरी है. पीड़ित छात्र के पिता रईस अहमद ने कहा कि वह बहराइच के रहने वाले हैं और यहाँ नौकरी करते हैं, उनके बेटे को किसी ने कुछ कर दिया तो वह बर्बाद हो जायेंगे,उन्होंने एसएसपी से इन्साफ करने की गुहार लगाई. सपा छात्र सभा के पूर्व प्रदेश सचिव छात्र नेता जियाउर्रहमान ने कहा है कि कुछ तत्व कालेजों में धर्म जाति के आधार पर छात्रों की रेगिंग कर रहे हैं, माहौल खराब कर रहे हैं, ऐसे लोगो के खिलाफ सपा छात्र सभा हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी. उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी.

No comments: