Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

15.3.17

छत्तीसगढ में नए अखबार और वेब चैनल के साथ कई पत्रकारों ने शुरू की नई पारी

छत्तीसगढ़ से शुरू हुए पहले द्विभाषी न्यूज पेपर को लेकर खासी हलचल मची हुई है। श्रीकिशन मीडिया गु्रप का यह अखबार छत्तीसगढ़ का पहला दोपहर का सबसे बड़ा अखबार है जो दो भाषाओं में निकाला जा रहा है। हिंदी और अंग्रेजी की खबरों लिए एक ही अखबार प्रकाशित हो रहा जिसे खासा पसंद किया जा रहा है। गु्रप में एडिटर इन चीफ के तौर पर विशाल यादव ने ज्वाईन किया है।
विशाल यादव को राजनीतिक पत्रकारिता के लिए जाना जाता है, वह इसके पहले पत्रिका गु्रप में लंबी सेवाएं दे चुके हैं। इंदौर से पत्रकारिता की शुरूआत करने वाले विशाल यादव ने पूरी यंग टीम के साथ न्यूज पेपर की शुरूआत कर दी है। इंदौर में पत्रिका गु्रप के इवनिंग न्यूज पेपर न्यूज टुडे में सेवाएं देने के दौरान विशाल यादव ने पूरे मध्यप्रदेश में अपनी पोलिटिकल रिपोर्टरिंग से अलग पहचान बनाई। उन्हें राजनीतिक खबरों में प्रयोगधर्मी पत्रकार के तौर पर भी जाना जाता है। श्रीकिशन मीडिया गु्रप न्यूज पेपर के साथ ही पहला 24 घंटे लाइव स्ट्रिमिंग वाला ॅ’्रु२ नाम से वेब चैनल भी लेकर आ रहा है।

श्रीकिशन मीडिया ग्रुप के इस नए प्रोजेक्ट में विशाल यादव के साथ हरिभूमि, ईटीवी, क्लिपर टाईम्स, पायनियर, दैनिक भास्कर, नई दुनिया में अच्छी पोजिशन पर काम करने लोगों ने ज्वाईन किया है। सिटी चीफ के तौर पर राजनीतिक खबरों को जानने वाले सुखनंदन बंजारे जुड़े हैं। सुखनंदन बंजारे नईदुनिया और हरिभूमि में लंबे समय तक अच्छी पोजिशन पर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता में अपनी अलग पहचान रखने वाले सुखनंदन बजारे के नए मीडिया हाउस को ज्वाईन करने के बाद से बड़ी हलचल मची हुई है। बंजारे रायपुर प्रेस क्लब में संयुक्त सचिव के पद पर भी हैं। वहीं ईटीवी और इंडिया टीवी व खबर भारती में सेवाएं दे चुके विनोद दुबे को डेस्क का जिम्मा सौंपा गया है। श्रिया पांडे, संजय राजपुत, धनंजय बरमाल जैसे रिपोर्ट भी टीम का हिस्सा हैं।

No comments: