Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

23.9.17

अब एक साथ धमाल मचाएंगे 'समाचार TODAY' और SD 90.8 FM


डिजीटल मीडिया की दुनिया में कामयाबी के नित नए आयाम स्थापित करने वाले 'समाचार TODAY' के साथ एक और नया अध्याय जुड़ गया है और इस अध्याय का नाम है RADIO SD 90.8 FM । 'समाचार TODAY' और रेडियो SD 90.8 FM ने एक करार के तहत हाथ मिला लिया है। अब ये दोनों संस्थान कुछ स्पेशल प्रोग्राम एक साथ लेकर आएंगे, जो जानकारी और मनोरंजन से भरपूर होंगे। करार के मुताबिक, दोनों संस्थान एक दूसरे को अपने-अपने प्लेटफार्म पर प्रोमोट तो करेंगे ही, साथ ही कई नए प्रोग्राम भी एक साथ साझा करेंगे।


आयोजित कार्यक्रम 'NEW INDIA- NEW STEP' के दौरान इस करार की आफिशियली घोषणा की गई। ये कार्यक्रम मुजफ्फरनगर स्थित रेडियो SD 90.8 FM के आडिटोरियम में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य रूप से मीडिया जगत की दिग्गज हस्ती माने जाने वाले संजय वोहरा शामिल रहे। श्री वोहरा ने अपने करीब 30 साल के करियर में घटित हुए कई प्रसंग कार्यक्रम के दौरान साझा किए। साथ ही उन्होंने कहा कि पत्रकार समाज का आइना होता है, जो हम दिखाते हैं, समाज वो ही देखता है, इसलिए समाज के समक्ष अच्छी चीजे़ं परोसना भी हमारा कर्तव्य हैं।

कई छोटे-बड़े अख़बारों और न्यूज़ चैनल्स में सेवाएं दे चुके वरिष्ठ पत्रकार पुरूषोत्तम नवीन ने कहा कि वर्तमान पत्रकारिता के लिए बहुत ही चैलेंजिंग है। हम सबको इसका डटकर मुकाबला करना चाहिए और पत्रकार के गिरते अस्तित्व को बचाना चाहिए।

वेस्ट यूपी में अपनी पत्रकारिता का लोहा मनवा चुके वरिष्ठ पत्रकार राजीव प्रताप सैनी ने अपने संबोधन में पुरानी यादें ताज़ा करते हुए कहा कि मुझे आज भी वो वक्त याद है, जब अमित सैनी से कई साल पहले मेरी मुलाकात कुछ सामग्री पिं्रट कराने के दौरान हुई थी। अमित सैनी ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए कहा था कि वो भी समाज का आइना बनना चाहता है। अमित सैनी की मंशा भांपकर हमसे जो बन पड़ा वो सहयोग किया और अपनी मेहनत एवं जूनून के कारण अमित सैनी पत्रकारिता की दुनिया का आज एक जगमगाता सितारा बन चुका है।

आपको बता दें कि अमित सैनी समाचार टुडे के मैनेजिंग डायरेक्टर और प्रधान संपादक है, जिन्हे प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक के साथ-साथ डिजीटल मीडिया का कई सालों का लंबा तजुर्बा है। जबकि रेडियो एसडी एफएम ज़िले की करीब 100 साल पुरानी शैक्षिक संस्था सनातन धर्म का एक उपक्रम है। इस संस्था के ज़िले भर में 17 स्कूल्स एंड कालेजज, हास्पिटल और मार्केट्स आदि है।

समाचार टुडे के एग्ज़िटिव एडिटर महेश सैनी ने कहा कि समाचार टुडे अपने देश का प्रतिनिधित्व करता है। हम एक स्टेप आगे चल रहे है, ताकि नव भारत का निर्माण कर आने वाली पीढ़ी को उज्जवल भविष्य की सौगात दे सके।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी गौरी शंकर ने अपने वक्तव्य में समाचार टुडे और रेडियो एसडी एफएम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दोनों संस्थान अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे हैं, इसके लिए दोनों ही तारीफ के काबिल है।

कार्यक्रम में समाचार टुडे के सीईओ और सीएमडी किशोर कुमार गोयल के साथ रेडियो एसडी एफएम के चेयरमैन धुव्र कुमार, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोमांश प्रकाश और वरिष्ठ समाज सेवी एवं प्रयत्न संस्था के अध्यक्ष समर्थ प्रकाश ने भी मंच साझा किया और अपने-अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में संस्था के चेयरपर्सन नीरज कुमार, डायरेक्टर सिद्धार्थ शर्मा, बीजेपी नेता अरविंद राज शर्मा, बीजेपी नेत्री ज्योति राठी, वरिष्ठ समाजसेवी बीना सिंह, वरिष्ठ समाजसेवी असद फारूकी, सत्य प्रकाश रेशु और रचित मेहता आदि मुख्य रूप से शामिल रहे। इनके अलावा कार्यक्रम में ज़िले के समाजसेवी, राजनीतिज्ञ, अधिवक्ता, डाॅक्टर्स, अध्यापक और सीनियर पत्रकार आदि भी मौजूद रहे।

No comments: