Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

21.11.17

सैफई थाने में 14 वर्षीय नाबालिग बच्चे पर बरसा दरोगा का कहर


मोबाइल चोरी के आरोप में 14 साल के नाबालिग को लाठी थप्पड़ों, से मारा, गाल व कान पर चोट के निशान मौजूद, बाद में 10 हजार लेकर छोड़ा गया नाबालिग बच्चा

सैफई ( इटावा) सैफई थाने के एक दरोगा की लाठी मासूम पर कहर बनकर टूटी मोबाइल चोरी के इल्जाम में दरोगा ने मासूम पर कहर बरसाया और बाद में उसे 10 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया। 2 दिन पूर्व सैफई थाने का दरोगा योगेंद्र शर्मा पीजीआई टेम्पो स्टैंड से एक 14 साल के नाबालिग बच्चे को मोबाइल चोरी के आरोप में पकड़कर थाने लाकर उसकी बेहरमी से मारपीट की दरोगा की लाठी उस नाबालिग पर कहर बनकर टूटी। मासूम चिल्लाता रहा लेकिन दरोगा का ह्रदय नही पसीजा गालियां देकर उसकी मारपीट करता रहा। यही नही पुलिस को उस नाबालिग से कुछ बरामद नही हुआ तो उसके भाई की भी मारपीट की और मां बाप को गाली दी व छोड़ने के एवज में दस हजार रुपये लिए तब जाकर उस मासूम को छोड़ा।



थाना करहल जिला मैनपुरी के ग्राम नगरीय निवासी ओमसिंह पुत्र नारायणदास उम्र 14 वर्ष का कहना है कि सैफई अस्पताल में वह दवा लेने आया था उसके पेट मे दर्द है व बाहों में भी दर्द रहता है जैसे ही टेम्पो से उतर दरोगा ने उसे पकड़ लिया और सीधे थाने लाये और दरोगा ने आते ही लाठी और थप्पड़ों से मारपीट शुरू कर दी और दरोगा जी बोले कि जो मोबाइल तूने सैफई पीजीआई से चुराए है वह बापस कर दे मैंने कहा कि साहब मैंने कोई मोबाइल नही चुराए है फिर भी दरोगा जी ने मेरे घुटनों में लाठी और पीठ में घूंसे व कान में थप्पड़, मारे और बहुत तेजी से मेरे कान भी खीचे। बाद में जब भाई थाने गया तो उसकी भी मारपीट की।

*करहल के नगरिया 1 छोटे से कमरे में छप्पर डालकर 2 बच्चे पति और बेटी के साथ में रहने वाली पीड़ित की मां मीरा देवी ने रोते हुए बताया* कि हम लोग भूमिहीन है में मजदूरी पर गयी थी अगर दवा लेने बच्चे के साथ जाती तो एक दिन की मजदूरी का नुकसान हो जाता इसलिए अपने बच्चे को अकेला भेज दिया। मुझे क्या पता कि मेरे बच्चे पर पुलिसिया कहर टूटेगा।
आज मेरा बच्चा डरा सहमा है उसकी हालत खराब है कानों में दर्द है कनपटी पर दरोगा के नाखूनों के निशान है पति ने कर्ज पर दस हजार लेकर मेरे बच्चे को छोड़ा है जब उक्त दरोगा मेरे बच्चे को घर छोड़ने आया तो मुझे भी गन्दी गन्दी गाली दी। और दरोगा जाते जाते धमकी दे गया कि अगर तेरा लड़का दुबारा सैफई में दिखा तो जेल भेज दूंगा।

 विवादित रहा है दरोगा योगेंद्र शर्मा

सैफई थाने में तैनात दरोगा योगेंद्र शर्मा पूर्व ने कोतवाली में एसएसआई के पद पर रह है वहां भी इसके खिलाफ दर्जनों शिकायते हुई है जिनकी अभी भी जांच चल रही है अदालत में भी इसके खिलाफ शिकायते की गई हैं।
जहां जिले में तैनात एसएसपी बैभव कृष्ण की साफ सुथरी छवि की चर्चा पूरे प्रदेश में है वहीं सैफई थाने में तैनात यह दरोगा पुलिस की लगातार छवि खराब कर रहा है। सैफई क्षेत्र में इस दरोगा के आतंक से आमजनमानस पूरी तरह त्रस्त हैं

नाबालिग से कुछ बरामद नही हुआ : योगेंद्र शर्मा

जब नाबालिग के मामले में दरोगा योगेंद्र सिंह से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि नाबालिग बच्चे से कोई मोबाइल बरामद नही हुआ है

दरोगा के खिलाफ दर्ज हो चुका है हत्या का मुकद्दमा

पिछले वर्ष जब दरोगा योगेन्द्र शर्मा की तैनाती कोतवाली इटावा में थी तो एक जुआरी को इन्होंने पकड़ा था। जिसकी मौत हो गयी परिजनों ने मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया था और दरोगा के खिलाफ कोतवाली में हत्या का मुकद्दमा दर्ज किया गया थ।

No comments: