Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

7.6.19

दूसरों के बैंक एकाउंट से ठग बेहिचक उड़ा रहे रुपए, पीड़ित काट रहे पुलिस के चक्कर!



 अलीगढ़ । अलीगढ़ महानगर में एक्सिस बैंक बस स्टैंड शाखा के खाताधारक बॉबी कुमार के साथ अजीब तरह की ठगी का मामला सामने आया है। बॉबी के मुताबिक 24अप्रैल को उसके पास एक फोन आया और उसके क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी। बॉबी ने कॉल करने वाले को स्पष्ट रूप से कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया  बाबजूद इसके बॉबी के क्रेडिक कार्ड से 9999 रुपए पांच बार मे निकाले गए कुल मिलाकर पांच बार में 50000/- पचास हज़ार रुपये उड़ गए।

आनन फानन में बोबी एक्सिस बैंक पहुंचा और इस बाबत बैंक मैनेजर से बात की तो बैंक मैनेजर ने बताया कि आपका क्रेडिट कार्ड ब्लॉक है। बॉबी ने इस पर सख्त लहजे में बैंक मैनेजर से कहा कि जब मैंने कार्ड ब्लॉक नही कराया तो कैसे ब्लॉक हो गया। इस पर मैनेजर ने कहा कि आप सब्र करें ये हमारी गलती की वजह से हो गया है आपको एक हफ़्ते में ये रुपए वापस मिल जाएंगे। एक महीने तक भी  जब रुपए वापस नही मिले तो बॉबी ने बैंक मैनेजर से बात की पर फिर उसे टाल दिया गया।

थाना सिविल लाइन पुलिस ने भी पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज नहीं की। पीड़ित बॉबी आज इस बाबत प्रार्थना पत्र लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय आया और अपनी बात मौजूद अधिकारियों के सामने रखी जिस पर सी0 ओ0 द्वितिय ने थानाध्यक्ष गांधी पार्क से इस मामले में स्पष्ट आख्या तलब की है जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

पीड़ित बॉबी कुमार का मोबाइल नंबर- 9997761307

अलीगढ़ से एडवोकेट प्रतीक चौधरी की रिपोर्ट.

No comments: