Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

30.7.19

इलाहाबादियों को लूट कर भाग गई एक चिटफंड कंपनी


पूर्व भाजपा विधायक के भांजे सहित 11 लोगो पर ठगी व जालसाजी करने पर मुकदमा दर्ज
प्रयागराज। जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के नवाबगंज कस्बा स्थित बैंक आफ बडौ़दा के बगल में चिट फंड कंपनी खोलकर ठगों ने स्थानीय ग्रामीणों से एजेन्ट के माध्यम से लगभग 75 करोड़ रू जमा करा लिया। जब ग्रामीणों का पैसा पूरा होने का वक्त आया तो उक्त कंपनी के सम्बंधित कर्मचारी दफ्तर में ताला बंद कर के फरार हो गए। कंपनी द्वारा बनाये गये एजेन्टों ने डायरेक्टर समेत 11 लोगों के खिलाफ नवाबगंज में जालसाजी व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

कई गांवों के दर्जनों लोगों ने थाने का घेराव कर लिखित तहरीर देकर शिकायत की। शिकायत में कहा गया कि क्रेडिबल एग्रोलैण्ड लिमिटेड कंपनी ने पहले लोगों को लालच देकर कंपनी का एजेंट बनाया। फिर निवेशकों को धन के बदले आवासीय प्लाट अथवा प्लाट न दिया गया तो जमा रुपये को पांच वर्ष में दोगुना कर लौटान का आफर दिया। लालच में आकर कंपनी के एजेन्टों ने लगभग 75 करोड़ रुपये स्वयं व ग्रामीणों का निवेश करवाया।

उक्त लोगों की तहरीर पर पूर्व विधायक भाजपा प्रभाशंकर पाण्डेय, अमर उजाला के पूर्व उप संपादक रहे शिवाशंकर पाण्डेय के भांजे सम्हई निवासी व कौशाम्बी टाईम्स अखबार के श्रृग्वेरपुर से रिपोर्टर रहे अमित कुमार ओझा, झोखरी निवासी व कौशाम्बी टाईम्स अखबार के कौड़िहार रिपोर्टर रहे अनिकेत कुमार शुक्ला समेत 11 लोगो के खिलाफ नवाबगंज पुलिस ने 419, 420 व 406 ipc के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

इंस्पेक्टर नवाबगंज संतोष दूबे ने बताया कि काफी लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है। तहरीर के आधार पर 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। जांच की जा रही है। इस प्रकरण में जितने भी लोग सम्मलित हैं उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।

No comments: