Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

9.7.20

प्रेस क्लब इटावा ने पत्रकार तरुण सिसोदिया की मौत की न्यायिक जांच की मांग की





इटावा। दैनिक भाष्कर के दिल्ली से संवाददाता तरुण सिसोदिया की मौत के बाद सारे देश भर में पत्रकार जगत में आक्रोश बना हुआ है । इसी कड़ी में आज प्रेस क्लब इटावा ने भी शोक सभा कर दिवंगत को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग की है ।

प्रेस क्लब इटावा के प्रतिनिधि मंडल ने डीएम जे.बी.सिंह को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर जांच की मांग के साथ साथ आर्थिक सहायता की मांग की है। प्रेस क्लब इटावा की शोक सभा पक्का तालाब स्थित प्रेस क्लब भवन पर अध्यक्ष दिनेश शाक्य की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

शोक सभा के दौरान प्रेस क्लब अध्यक्ष दिनेश शाक्य ने कहा कि  कोरोना काल मे पत्रकारो के प्रति मीडिया संस्थानों का रवैया ठीक नही लग रहा है तभी इस तरह की यह निंदनीय घटना सामने आ रही है। सरकार को चहिये कि वे मीडिया संस्थानों पर लगाम लगाने का काम करे ताकि इस तरह की दुखद घटनायें ना हो । सरकार आम पत्रकारो के लिए बीमा योजना का भी लाभ दे ताकि विषम हालात में उनको और परिवार को किसी के सामने हाथ ना फैलाना पड़े ।

महामंत्री विशुन चौधरी ने कहा कि यह घटना बहुत ही दुःखद है और दिल्ली सरकार ने इस घटनाक्रम की जांच एजेंसी के तौर पर एम्स को नामित किया है जोकि तर्क संगत नही है, बल्कि इसकी न्यायिक जांच कराने की मांग की।

उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि प्रेस क्लब इटावा अपने संसाधनों के माध्यम से भी दिवंगत के परिवारीजनों को आर्थिक मदद पहुँचाने का काम करेगा ।

शोक सभा मे दैनिक भाष्कर के दिल्ली से रिपोर्टर तरुण सिसोदिया की मौत पर शोक व्यक्त कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

शोक सभा के दौरान मृतात्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त कर शोकाकुल परिवार को धैर्य धारण रखने के लिए ईश्चर से कामना की गई।

इसी क्रम में प्रेस क्लब इटावा ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देकर मांग की गई कि तरुण सिसोदिया की मौत की न्यायिक जांच की जाए और सरकार द्वारा मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए।

प्रेस क्लब इटावा ने निर्णय लिया है कि इटावा के पत्रकारों द्वारा पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी।
शोक सभा मे वरिष्ठ सदस्य गौरव डुडेजा, वीरेश मिश्रा, संजय सक्सेना, ब्रजेश सक्सेना, गुलशन कुमार, दिलीप सिंह, राजेन्द्र यादव, रवि बघेल, रामनाथ यादव,  नीलकमल,  शावेज़ नक़वी, महाराज सिंह भदौरिया, कुलदीप सिंह, राजेन्द्र सिंह भदौरिया, रमेश यादव, सुशील सम्राट, मसरूर खान, प्रेम कुमार शाक्य, अदनान, रजत कुमार,आदि मौजूद रहे।

No comments: