Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

9.4.17

​पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के. विक्रम राव जी के कारनामे बोलते हैं...


जालसाजी के ह्रदय सम्राट पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आई.ऍफ़.डब्ल्यू.जे. के. विक्रम राव जी ने हाल ही में मदन गौड़ा के नाम से एक सर्कुलर जारी किया जिसमें विशाखा पट्टनम में कार्यक्रम आयोजन करने की बात प्रकाश में आया है।हम बताते चले की पूर्ब में ही मदन गौड़ा ने  कर्नाटक में हुये कार्यक्रम से दुःखी होकर इस्तीफा दे दिया था।जो हॉल ही में एन राजू ,मदन गौड़ा ने बीवी मल्लिकार्जुनैय्या आईएफडब्लूजे के राष्ट्रिय अध्यक्ष के साथ अपनी सहमति जताई।जिसका जीता जागता यह सबूत चित्र बया कर रही है।अभी हाल ही चेन्नई यूनियन आफ जर्नलिस्ट (सीयूजे) की ओर से आयोजित इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) के 30 वां राष्ट्रीय दो दिवसीय अधिवेशन   में कर्नाटक के 60 डेलीगेट ने शिरकत भी किया।


कारनामे -छतीस गढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ की विशाखापट्टनम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हाने की बात को गौर करे तो भले ही छतीस गढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ ने चेन्नई यूनियन आफ जर्नलिस्ट (सीयूजे) की ओर से आयोजित इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) के 30 वां राष्ट्रीय दो दिवसीय अधिवेशन  मे  छतीस गढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के महासचिव दीपक राय एवं मनोज मिश्रा के नेतृत्व में 30 डेलीगेट ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।हाँ जालसाजी में महारत रखने वाले पूर्ब राष्ट्रिय अध्यक्ष आई.ऍफ़.डब्ल्यू.जे.के विक्रम राव जी अबैधानिक कार्यक्रम में छतीस गढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ का बैनर लगा कर खाना पूर्ति तो कर लेंगे।इतना ही नहीं इनके कारनामे है कि राज्य की इकाई आये या न आये लेकिन कार्यक्रम में बैनर जरूर लगे रहते है।

नेपाल यात्रा का सब्जबाग दिखा कर नये पैतरे का किया एलान--

जालसाजी में महारत रखने वाले पूर्ब राष्ट्रिय अध्यक्ष आई.ऍफ़.डब्ल्यू.जे.के विक्रम राव जी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी कि बीवी मल्लिकार्जुनैय्या आईएफडब्लूजे के राष्ट्रिय अध्यक्ष के नेतृत्व में अक्टूबर में हुये श्रीलंका कार्यक्रम में भारत के बीस पत्रकारों का दल शामिल न हो सके साच को आंच कहा मुह खानी पड़ी ।और धन उगाही पर भी करारा झटका लगा नही तो श्रीलंका यात्र के नाम पर 20 से 40 हजार प्रति पत्रकारों से धन उगाही भी हुयी प्रभावित। कार्यक्रम शानदार हुआ और राष्ट्रपति ने भी कार्यक्रम में शिरकत किया।​ श्रीलंका प्रेस एसोसिएशन के 61 वें स्थापना दिवस के अवसर पर 25 अक्टूबर को आयोजित होने वाले विविध समारोह में शामिल होने के निमंत्रण पर आये भारत वर्ष से 7 दिवसीय  दौरे में आये आईएफडब्ल्यूजे के  बीवी मल्लिकार्जुनैय्या राष्ट्रिय प्रधान सचिव परमानन्द पांडेय राष्ट्रिय उपाध्यक्ष हेमन्त तिवारी के कुशल नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल के 20 सदस्ययी पत्रकारों का दल कोलम्बो,  रतनपुरा, नुवारा एलिया आदि कई शहरों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्थानीय मीडियाकर्मियों के साथ विमर्श कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और श्रीलंका पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित रामायण कालीन नुवारा एलिया,सीता एलिया स्थलों के भ्रमण कर उनके विकाश पर चिंतन मनन किया। ​24 अक्टूबर को कोलम्बो में आईएफडब्ल्यूजे प्रतिनिधिमंडल का एयरपोर्ट पर भब्य स्वागत किया गया।25 अक्टूबर को कोलम्बो में श्रीलंका प्रेस एसोसिएसन के 61 वें स्थापना दिवस के अवसर पर बंडारनायके सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरीसेना एवमं आईएफ डब्ल्यूजे के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव परमानन्द पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

संगठन से बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद भी विक्रम राव जी की बेशर्मी

संघठन से बाहर निकले जाने के बाद भी पूर्ब इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट राष्ट्रिय अध्यक्ष के विक्रम राव जी की बेशर्मी इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) के नाम व बैनर का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं। चिंता न करें जल्दी जल्दी ही इस बेशर्म और बेगैरत व्यक्ति, जो कभी पत्रकार भी था, के खिलाफ उचित कारवाई होगी। अपने स्वार्थ और लाभ के लिए पत्रकारिता को बेंच देने वाले इस व्यक्ति ने अभ आईएफडब्लूजे को बेंचने की कोशिश शुरु की है जो हम होने नही देंगे। तमाम भांति भांति के प्रलाप के बाद भी देश का कोई पत्रकार आज इसके साथ खड़ा होने को तैयार नही है और इसे हर किसी ने बहिष्कृत कर रखा है।

 आईएफडब्लूजे को जालसाजों से मुक्त करो।

लखनऊ से दिल्ली तक की यात्रा कर सरकार से ४८००० रुपये का बिल लगा कर जालसाजी करने वाले और फिर विजिलेंस की जांच झेलने जैसे जालसाज भी खत्म होने चाहिए।

धोखे से आईएफडब्लूजे के खाते से पैसे निकालने और फिर जालसाजी के लिए रिकवरी नोटिस पाने वाले व खाता सीज हो जाने की नौबत लाने वाले की जालसाजी जरुर खत्म होनी चाहिए।
इंटरनेशनल आर्गनाइजेशन आफ जर्नलिस्ट (आईओजे) से पत्रकारों की भलाई के लिए मिली प्रिटिंग मशीन को डकार कर अपने निजी घर (जो सरकार से रियायती दामों पर मिला है) में सेंटर फार मीडिया एंड प्रेस नाम की दुकान खोल कर करोड़ों का माल बनाने जैसी जालसाजी भी खत्म होनी चाहिए।

IFWJ
ifwj.ifwj@gmail.com

No comments: