Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

12.10.22

समाचार प्रकाशन पर मुझे गलत कांड में फंसाने के संबंध में

 सेवा में,

पुलिस महानिदेशक,
बिहार, पटना

विषय :- समाचार प्रकाशन पर मुझे गलत कांड में फंसाने के संबंध में


महाश्य,

सविनय निवेदन है कि मैं अपने न्यूज चैनल "न्यूज 9 टाइम्स" में दिनांक 14 सितम्बर 2022 को सारे साक्ष्यों के साथ एक समाचार चलाया था। जिससे आक्रोशित होकर बिहार, पश्चिम चम्पारण के मझौलिया थाना के पूर्व थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार समाचार में संलिप्त महिला से बेतिया महिला थाना में कांड संख्या 24/22 और स्वयं पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार ने मुफ्फसिल थाना में कांड संख्या 799/22 झूठा प्राथमिकी दर्ज करवाएं हैं। जिसके उपरांत समाचार से प्रभावित पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार से मेरे जान का खतरा महसूस हो रहा है। वो अपने पद का दुरूपयोग कर मुझे कभी भी जघन्य अपराध में गलत फंसाने का प्रयास भी कर सकते हैं।

अतः श्रीमान से प्रार्थना है कि इस मामले की जांच-पड़ताल कर मुझे न्याय दिलाने की कृपा किया जाए। आवेदन के साथ प्रकाशित समाचार एवं सभी साक्ष्य इसके साथ ही प्रेषित कर रहा हूँ।

विश्वासी
आशुतोष कुमार बरनवाल
जिला ब्यूरो
न्यूज 9 टाइम्स
बेतिया, पश्चिम चम्पारण
बिहार
मोबाइल नम्बर 9835070342
इमेल :- amayra28ashu@gmail.com

समाचार प्रसारण का लिंक :-

(1) https://news9times.com/मझौलिया-के-पूर्व-थानाध्य/

(2) https://youtu.be/NkGHHzPOeR8

(3) https://facebook.com/499610015503737


पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार ने अपने दिए सनहा और आवेदन में लिखा है कि 11/09/22 को उनके मोबाइल पर समय 06:16 मिनट पर पत्रकार आशुतोष कुमार बरनवाल फोन किए थे जबकि उनके लिखे समय पर उनके द्वारा पत्रकार आशुतोष कुमार बरनवाल को फोन किया गया था जिसमें वो महिला को पहचानने से इंकार किए थे। उस 06:16 मिनट पर किए वार्तालाप में उन्होंने कहीं भी नहीं कहा कि वो घर पर हैं।

उसके बाद पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार ने वाटसअप काॅल पत्रकार के पास 06:37 मिनट पर किया जो कि मिस्ड काॅल हो गया। फिर अधिकारी 06:39 मिनट पर काॅल मी लिखकर मैसेज किए। फिर उनके द्वारा 06:40 मिनट पर वाटसअप काॅल करके अपने डेरा में बुलाया गया। जिसके पश्चात उनके बताए पता पर 07:37 मिनट पर पहुंच कर फोन किया गया तो उन्होंने बालकनी से देखकर ऊपर बुलाया। जिसकी बात चीत का रिकार्डिंग उपलब्ध है। जिसमें कहीं भी उनके द्वारा यह नहीं कहा गया है कि आप बार बार क्यों फोन कर रहे हैं। उन्होंने बुलाने के बाद अपनी सफाई जरूर प्रस्तुत की। और उसी समय मुझे वायरल करने वाले का नाम पता मोबाइल बताने को कहा परन्तु मैंने नहीं बताया तो उन्होंने उसी समय कहा कि वायरल करने और खबर चलाने वाले पर प्राथमिकी दर्ज करेंगे। यदि मैं धमकी देने गया होता या दिया होता तो वो सेब और अनार प्रेम से बैठाकर नहीं खिलाते। और बनिया समाज से आने की भी बात नहीं करते।

फिर 14 सितम्बर को खबर चलने के बाद 15/09/22 को सुबह वाटसअप पर 09:47 मिनट पर फोन किया गया पर वो मिस्ड काॅल नहीं उठाने की वजह से हो गया। कुल मिलाकर सारे साक्ष्यों के होने के कारण उनकी लिखी प्राथमिकी आवेदन संदेहास्पद और उच्च स्तरीय जांच के दायरे में लाने की मांग करता हूँ।

नोट:- मुझे जब उन्होंने अपने घर बुलाया था तो मुझे किसी अनहोनी की आशंका थी इसलिए मैंने अपना लाइव लोकेशन और करेंट लोकेशन अपने न्यूज 9 लोकेशन ग्रुप, अपने भाई और पत्नी के अलावे संपादक पर भी भेज दिया था। जिसका साक्ष्य समय और तारीख के साथ उपलब्ध है। ऐसे में कोई लोकेशन देकर रंगदारी मांगने की भूल नहीं कर सकता है।

अतः सारे मामलों की निष्पक्ष जांच की मांग मैं वरीय अधिकारियों से करता हूँ और जांच तक गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग भी करता हूँ।

No comments: