Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

11.1.23

 छेड़छाड़ का आरोपी प्रोफेसर बना एंटी रैगिंग केमेटी का सदस्य

कार्रवाई की जगह बचाने की जद्दोजहद में जुटा विश्वविद्यालय प्रशासन

रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में एक एसोसिएट प्रोफेसर ने छात्रा के साथ अश्लील हरकत की। इसकी शिकायत किए करीब 18 दिनों का समय बीत चुका है। लेकिन आरोपी प्रोफेसर पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। दूसरी तरफ अपने साथ हुई घिनौनी हरकत से परेशान स्टूडेंट ने अब कॉलेज जाना बंद कर दिया है।


वही विश्वविद्यालय ने आरोपी प्रोफेसर पर कार्रवाई करने की जगह प्रोफेसर साहब को एंटी रैगिंग केमेटी का सदस्य बना दिया है। आरोपी प्रोफेसर ने अपने बचाव को लेकर गुरूवार को सत्र न्यायलय में सीआरपीसी की धारा 438 के तहत अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर दी। वही हाल ही में पुलिस से जब आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सवाल किया गया तो महिला थाने की ओर से कहा गया कि लड़की और इसके साथियों का बयान ले लिया गया है। आरोपी को नोटिस भेजा गया था। मगर उसकी तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं आया है। क्यों आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया ये पूछे जाने पर पुलिस पे जवाब दिया है कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी।

खबर है कि छात्रा कि शिकायत के बाद जब प्रोफेसर से पूछताछ करने पुलिस युनिवर्सिटी कैम्पस में पहुंची तो एसोसिएट प्रोफेसर शैलेंद्र खंडेलवाल गायब हो गए थे। अब हर रोज पूरी शान से कॉलेज आ रहे है। वही प्रोफेसर साहब पर अभी तक किसी तरह की कार्रवाई विश्वविद्यालय प्रशासन ने नहीं की है न ही पुलिस गिरफ्तार कर पाने में सफल हुई है।  प्रोफेसर रोज विश्वविद्यालय में हाजरी लगा रहे है।

ये है पीड़िता की शिकायत
छात्रा के साथ अश्लील कांड का आरोप युनिवर्सिटी के एपीआर डिपार्टमेंट के एसोसिएट प्रोफेसर शैलेंद्र खंडेलवाल पर है। लड़की ने पुलिस से अपनी शिकायत में कहा है कि मामला नवंबर महीने का है। यूनिवर्सिटी कैम्पस में ही अपने कमरे में जबरन लड़की को एसोसिएट प्रोफेसर खंडेलवाल ने बुलया। इसके बाद खंडेलवाल ने छात्रा पर झपटा, उसके साथ गंदी हरकतें की। छात्रा का कहना है कि वो इन सब बातों से काफी डर गई थी। कुछ दिनों तक किसी से कुछ नहीं कहा, इसके बाद उसने शिकायत करने की सोची। खंडेलवाल ने छात्रा को धमकाते हुए कहा कि अगर किसी से कुछ कहा तो करियर बर्बाद कर देगा, पढ़ाई बंद करवा देगा। सहमकर तब लड़की किसी से कुछ नहीं बोली, मगर अब उसने ये बातें घर वालों को बताई और पुलिस से जाकर शिकायत की है।


No comments: