Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

18.10.15

पंचायत चुनाव में वोट के लिेए पैसा, मुर्गा, दारू का लालच!

मिर्जामुराद वाराणसी।  17 सितम्बर 2015 . गाँवों में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां जोरो पर है। हर उम्मीदवार पंचायत का चुनाव जितने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहा है इसके लिए गाँवो में जहाँ एक ओर प्रत्याशी अपने जाति  बिरादरी की दुहाई दे रहे है दूसरी तरफ साड़ी, पैसा, मुर्गा, दारू का लालच देने  से भी बाज नही आ रहे है अब ऐसे उम्मीदवारों की खैर नही ग्रामीण महिलायें गांव गाँव में संगठित होकर इसका पुरजोर विरोध करेंगी और पंचायत चुनाव तक गांव गांव में जन जागरण अभियान चलाएंगी।



लोक समिति के तत्वाधान में मेहदीगंज राजातालाब के सिंचाई डाक बंगला में शनिवार को महिला पंचायत बुलाई गयी जिसमें आराजी लाईन ब्लाक के मेहदीगंज, नागेपुर, रखौना, बेनीपुर, गनेशपुर, कुंडरिया, बिरभानपुर, कचनार, भीमचण्डी, कल्लीपुर, हरपुर, भीखमपुर आदि गाँवो से सैकड़ों महिलायें एकत्रित हुई. महिलाओं ने आरोप लगाया कि हर जगहों पर चुनाव आचार संहिता कि धज्जियाँ उड़ रही है और हर उम्मीदवार जितने के लिए पानी की तरह पैसा बहाकर ,मुर्गा,दारू का लालच देकर वोट खरीदने की कोशिश कर रहा है। प्रशासन इन लोगों पर कोई कार्यवाही नही कर रहा है चुनाव में महिला आरक्षण जरूर लागू है लेकिन उसका कोई लाभ महिला को नही मिल पा रहा है,क्योंकि उसका सारा लाभ पुरुष ही उठा रहा है।

पंचायत शिविर में सभी महिलाओं ने हाथ उठाकर शपत लिया कि ऐसे अवसरवादी उम्मीदवारों का पुरजोर विरोध किया जायेगा। लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने इसके पूर्व सभी लोगों को ग्रामवार आरक्षण, चुनाव आचार संहिता के मानक, चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को फार्म भरते समय जरुरी कागजात आदि के बारे में बिस्तृत जानकारी दिया।   कार्यक्रम का संचालन सरिता ने स्वागत सोनी ने अध्यक्षता नाजमा,ने और धन्यवाद ज्ञापन अनीता ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बेबी, श्यादुलारी, नगीना, चन्द्रकला, तारा, सीता, सितारा, सावित्री, रेखा आदि लोग शामिल रहे।

भवदीय
नन्दलाल मास्टर
संयोजक : लोक समिति वाराणसी
मो ० - 9415300520
प्रेस विज्ञप्ति

No comments: