Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

19.10.15

नफरतों का असर देखो, जानवरों का बटवारा हो गया, गाय हिन्दु हो गयी, और बकरा मुसलमान हो गया

बिलासपुर : हरिवंशराय बच्चन जी की उपरोक्त पंक्तियां बिलासपुर के एस0डी0कन्या इंटर काॅलेज बिलासपुर में आयोजित सदभावना गोष्ठी में वरिष्ठ किसान नेता व समाजसेवी ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने उपस्थित लोगों के मध्य कही। जैसा कि नफरत फैलाने वाली ताकतों ने विगत दिनों में इंसानियत पर चोट की है, उसी को देखते हुए, धीरेन्द्र सिंह द्वारा सदभावना गोष्ठियों के माध्यम से नागरिकों को नफरत के बीज बोने वाले लोगों के खिलाफ उठकर खडा होने व भाईचारे का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।





धीरेन्द्र सिंह व नगर पंचायत बिलासपुर के चेयरमैन पति श्री कुक्की नागर द्वारा आयोजित इस सदभावना गोष्ठी को जिलाधिकारी श्री नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि ’’हिन्दुस्तान आने वाले समय की विश्व शक्ति के तौर पर उभर रहा है, इसलिए कुछ विदेशी ताकतें हिन्दुस्तान में झगडा फसाद कराकर यहां की तरक्की को रोकने के लिए आतुर हैं। इसलिए हम सभी को ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है।’’ मौज्जम खांन भी सदभावना गोष्ठी में उपस्थित लोगों से हिन्दुस्तान में मुसलमानों के योगदान व बलिदान के बारे में बताया और कहा कि ’’हिन्दुस्तान पर फिरकापरस्त ताकतों के द्वारा जो जहर फैलाया जा रहा है उसकी कडी निंदा की। कार्यक्रम के समापन के मौके पर वरिष्ठ किसान नेता व समाजसेवी ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि ’’हम देखेंगे कि नफरत फैलाने वालों की तादात ज्यादा है या हमारी।’’

सदभावना गोष्ठी को रविन्द्र सिंह, तफसीर आलम, इस्लाम पठान, एस0डी0 कन्या इंटर काॅलेज की प्रधानाचार्या श्रीमति ममता शर्मा, शाबिर भाई, कामरेड सगीर अहमद, अजीत दौला, चैधरी अमरपाल सिंह ने भी सम्बोधित किया।  पंचायत की अध्यक्षता वेदप्रकाश कबाडी ने की तथा संचालन श्री चन्द्रभान मलिक ने किया। इस मौके पर कस्बा बिलासपुर के अलावा विभिन्न गांवों के श्री जाकिर प्रधान, बिजेन्द्र प्रधान, आश मौहम्मद नेता जी, प्रदीप गोयल, निरंजन पटवारी, राकेश शर्मा पूर्व चेयरमैन बिलासपुर, मदनपाल सिंह, शरीफ सैफी, रियाज खांन, नसीर सलमानी, इसलाम पठान, परवेज आलम, अतर आलम, धर्मेन्द्र सिंह, सरवन कुमार, नासिर खांन, प्रदीप गोयल, टीटू गोयल, नेपाल सिंह, संजय कबाडी, कृष्ण कुमार, महेश शर्मा, मेघराज सिंह, अर्जुन प्रधान सलारपुर, मुरसलीम खांन, शाकिल खांन आदि सैंकडों लोग सदभावना गोष्ठी में मौजूद रहे।
प्रेस विज्ञप्ति

No comments: