Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

20.7.19

हत्या में शामिल और जेल काट चुका आमिर कादरी उर्फ़ रोबिन को रिपब्लिक भारत ने बनाया आगरा का स्ट्रिंगर!


सेवा में
श्रीमान सम्पादक महोदय
भड़ास 4 मीडिया

विषय : हत्या में शामिल और जेल काट चुका आमिर कादरी उर्फ़  रोबिन को रिपब्लिक भारत ने बनाया आगरा का स्ट्रिंगर!

देश का तेजी से उभरता न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत किसी न किसी बजह से सुर्ख़ियो में बना रहता है। सबसे पहले खबर दिखने में माहिर और सुर्ख़ियां बटोर कर कम समय में पहचान बनाने वाले हिंदी न्यूज  चैनल रिपब्लिक भारत ने  अब ऐसे युवक को भी अपने संस्थान से जोड़कर स्ट्रिंगर बनाया  है, जो हत्या कर जेल काट चुका है। हम बात कर रहे हैं आगरा के स्ट्रिंगर  आमिर कादरी उर्फ़ रोबिन की। अताउल्लाह का बेटा  आमिर कादरी उर्फ़ रोबिन यमुना ब्रिज घाट, थाना एतमाउददौला में रहता है।

क्षेत्र में रोबिन नाम से जाने जाना वाला आमिर कादरी इस समय रिपब्लिक भारत का खुद को  रिपोर्टर बताता है और आगरा से रिपब्लिक भारत पर चलने वाली खबरों को अपनी बताकर सोशल मीडिया पर वायरल भी करता है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि देश के तेज तर्रार चेनलो में बहुत कम समय में पहचान बनाने वाले रिपब्लिक भारत ने बिना किसी जांच और पुलिस वेरिफिकेशन कराये बिना हत्या की वारदात को अंजाम देने में शामिल आमिर कादरी उर्फ़ रोबिन को कैसे अपना स्ट्रिंगर बना दिया?ये हम नहीं कह रहे बल्कि हत्या के समय हुई एफआईआर कॉपी प्रमाण के लिए काफी है। आपको बता दें कि खुद को रिपब्लिक भारत का रिपोर्टर बताने वाला आमिर कादरी उर्फ़  रोबिन  ने 24 दिसम्बर 2009 को अपने अन्य परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर मामूली से बात पर लोहे की सरियों से पीट पीट कर रिजवान की हत्या कर दी थी।

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद रोबिन उर्फ़ आमिर कादरी और इसका पूरा परिवार फरार हो गया था। काफी समय से फरार चल रहा  घटना का मुख्य आरोपी आमिर कादरी यानि रोबिन  आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया और इसके बाद पुलिस ने आमिर को जेल भेज दिया।काफी समय तक जेल में रहने के बाद जब रोबिन बाहर आया तो उसने खुद को स्थापित करने के लिए पत्रकार बनने की ठानी और कई चैनलों में हाथ पैर भी मारे लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। 6 माह पूर्व शुरू हुए रिपब्लिक भारत चैनल में आमिर कादरी  की पैठ इसलिए बैठ गयी क्योकि आगरा के पैठे में बहुत मिठास होती है फिर भले ही आदमी
कितना भी गलत या अपराध जगत से जुड़ा क्यों न हो,  लेकिन पेठे की मिठास के आगे सब फीका पड़ जाता है।

अब सवाल यही है अगर रिपब्लिक भारत जैसा देश का नामी गिरामी चैनल अगर अपने संस्थान में काम करने के लिए ऐसे हत्यारे या अपराध जगत से जुड़े व्यक्ति  से काम कराएगा या फिर मौका देगा तो ऐसा व्यक्ति  एक -न-एक दिन चैनल की छवि को जरूर धूमिल कर देगा। आमिर कादरी उर्फ़  रोबिन से जुड़े वो दस्तावेज भी यहाँ संलग्न है जिनमे हत्यारोपी के रूप में शामिल है और हत्या की बजह भी मुख्य रूप से आमिर कादरी ही था, क्योकि रिजवान की आमिर कादरी  से एक जिम में कहासुनी हुई थी जिसके बाद आमिर कादरी  ने सभी के सामने रिजवान को जिम में थप्पड़ मार दिया था।रिजवान ने इस घटनाक्रम की जानकारी अपने परिवार वालों को दी। रात करीब आठ बजे रिजवान अपनी दूकान पर बैठा था तभी आमिर  अपने भाइयो के साथ लोहे की रोड और सरिया लेकर पहुँच गया और रिजवान को दुकान से बाहर खींचकर लोहे की सरियों से हमला कर उसे मौत के घात उतार दिया था।

आपका एक पाठक और शुभचिंतक

धन्यवाद

agranewslive@gmail.com

No comments: