Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

3.7.21

शराब दुकान के सामने मारपीट के आरोपों पर न्यूज18 के बांदा के पत्रकार अंकित का पक्ष पढ़ें

ANKIT TRIPATHI- 



सही वीडियो और सही डिटेल ये है शराब की दुकान के बाहर सहजाद के कुछ पत्रकार मौजूद हैं जो बता रहे है हम सहजाद के साथ काम करते है पत्रकार हैं लेकिन अवैध और महंगे दाम मे शराब बेचेंगे क्योंकि हम पत्रकार हैं देर रात 12 बजे के आस पास अवैध तरीके से हो रही थी बिक्री वहां से अरबाज के दो सहयोगी पत्रकार वहां से निकल रहे थे देखा कि कालूकुआ के मॉडल साप के बाहर जबरदस्त भीड़ लगी हुई है लोग शराब खरीद रहे हैं जिसका वीडियो भी बनाया वीडियो बनाने के बाद तुरंत वीडियो अरबाज खान को भेजा गया अरबाज खान ने मुझे वीडियो भेजा है इसके बाद मैंने पूरे मामले में आबकारी विभाग और पुलिस को सूचना दी है आबकारी विभाग से  30 मिनट बात भी की है आबकारी आयुक्त संतोष कुमार से बात हुई है संतोष कुमार आबकारी आयुक्त के अलावा शहर कोतवाल से दो बार बात हुई है कि मौके पर पुलिस को भेजकर कार्यवाही करावे लेकिन ना तो आबकारी विभाग पहुंचा तो पुलिस के कोई अधिकारी पहुंचे लेकिन संतोष कुमार ने  आश्वासन दिया की सुधांशु चौधरी 8 आबकारी इंस्पेक्टर पहुंच रहे है  कुछ कथित पत्रकार शराब बेच रहे थे खबर करने पहुचे सही पत्रकारों ने खबर की उस दौरान उनके साथ शराब माफियाओं ने गाली गलौच और मारपीट पर आमादा हो गए पत्रकारों ने खबर भी प्रकाशित की जिसके बाद यह लोग तथाकथित पत्रकार हैं वह फसाने की कोशिश कर रहे हैं


बांदा में अवैध कामो मे लिफ्ट तथाकथित फर्जी पत्रकार जो कि अवैध शराब मोरंग भरे अवैध ट्रैक्टर निकलाने के साथ लोकेशन का काम करते हैं तथाकथित पत्रकार लोग ट्रकों को जनपद की सीमा से निकलाते हैं  उसके बाद ट्रक संचालकों से एक मोटी रकम कमाते औरं कुछ शराब माफिया और लोकेशन बाज पत्रकारो की खबर न्यूज 18 का पत्रकार कवरेज करता है इसके चलते अवैध कामो में सनलिप्त तथाकथित पत्रकार लगातार न्यूज 18 के रिपोर्टर को रास्ते हटाने के साथ चैनल हटवाने की कोशिश कर रहे है बिना सबूत और बिना साथ के फसाने की कवायद जारी किए हैं अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले sp बांदा रहे सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बांदा के कथित पत्रकार शहजाद अहमद को और उसके संपर्क में आए हुए 7 पत्रकारों के विरुद्ध कार्यवाही करने का अभियान चलाया था लेकिन उसके कुछ  समय बाद sp सिद्धार्थनगर मीरा का ट्रांसफर भी हो गया  लेकिन सहजाद मुख्य आरोपी को जेल जाना पड़ा था अवैध काम करने के एवज मे ।

सहजाद एक तथाकथित पत्रकार है और इसकी गैंग में 7 लड़के काम करते हैं जो कि अवैध मोरम सेक्स रैकेट नंबर दो कि शराब शहर में बिकवाते हैं और भी अपने आपको बड़ा पत्रकार बताते है सहजाद का सबसे खास कारिंदा शागिर्द संदीप कोटार है जो कि देर रात आपको स्टेशन के बाहर शराब पिए मिल जाएगा जो रोजाना देर 10 बजे से सुबह 4 बजे तक मिल जाएगा आखिर देर रात से सुबह 4  बजे तक स्टेशन मे कौन रह सकता इसकी पुलिस जांच कराए तो दूध का दूध और पानी का सामने आ जाएगा आए आप इस व्यक्ति को कभी भी स्टेशन के बाहर शराब पिए नशे देख सकते हैं वहीं से शराब की अवैध बिक्री और शहर के तमाम इलाकों से फोन कर ग्रहको को मंहगे दामो मे शराब आसानी से देर रात कभी भी मिल सकती है  साथ सेक्स रैकेट का पूरा खेल चलता है अभी कुछ दिन पहले ही जेल से आए पत्रकार को sp सिद्धार्थ शंकर मीणा पूर्व एसपी बांदा ने इन्ही सब महिला अपराध के मामलों में जेल भेजा था

संदीप कोटार नाम का व्यक्ति सहजाद का पूरा नेटवर्क चलाता है अभी कुछ महीने पहले सहजाद ने मासूम हरिजन की बेटी सुमन वर्मा नाम चाहे तो बदल सकते है  उस मामले मे पास्को के एक्ट के साथ कई मुकदमे दर्ज करके जेल भेजा था  सिद्धार्थ शंकर मीणा ने इस पर मुकदमा भी लिखा था  सुमन वर्मा के साथ भी गलत व्यवहार किया पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज है नाम चाहे तो बदल सकते है जिसके बाद सहजाद को कुछ शहर के लोगो ने गलत काम करते देखा और महिला के चिल्लाने पर सहजाद को पकड़ कर जमकर मारापीटा था और उस दिन भी 5 लोगो ने शहर कोतवाली मुकदमा दर्ज कराया था और इसे कुछ दिन जेल मे भी रहना पड़ा था उसके बाद संदीप कोटार इसके कुछ काम को चलाने लगा सहजाद  सेक्स रैकेट और अवैध शराब के बिक्री के साथ कई अवैध काम करता है अब इसके खास पत्रकार जो 7 हैं वो पूरा काम देखते है ।  अभी भी सहजाद के नाम 2 वारंट है लेकिन पत्रकारिता के आड़ मे पुलिस उसे गिरफ्तार नही कर रही है

अवैध शराब को लेकर भी मैने कई बार खबर चलाई है जिससे विभाग के अधिकारी जानते है की ये न्यूज 18 का रिपोर्टर कोई भी ज्यादा गलत खबर मिल जाए तो जरूर चलाएगा ।

सहजाद संदीप के अलावा 7 अन्य पत्रकार इस पूरे सहजाद के काम को देखते है इसकी जांच करा लें सब कुछ सामने आ जाएगा

एक दिन अरबाज पत्रकार को उसके सहयोगी पत्रकारों ने खबर दी की रात 12 बजे बंदी के बाद भी 4 गुना दाम मे शराब बिक रही हैं हम वीडियो बना रहे है इसके वहां मौजूद सहजाद के कथित पत्रकार ने कवरेज कर रहे पत्रकारों के साथ मारपीट की उसका वीडियो भी है जो बता है कौन क्या कर रहा है देर रात 12 बजे अवैध शराब बिक रही 4 गुना रेट मे खबर करने पहुचे पत्रकार पर शराब माफ़ियाओ ने हमला कर दिया उसका पूरा वीडियो है अरबाज के सहयोगियों ने अरबाज को वीडियो दिया अरबाज ने मुझे वीडियो देखने के बाद मैने बिना देर किए  आबकारी आयुक्त संतोष कुमार और शहर कोतवाल को फोन किया,  3 बार आबकारी विभाग के आयुक्त संतोष कुमार को सूचना दी और 2 बार शहर कोतवाल को दी कोई पत्रकार अवैध शराब बिकवा रहा है 4 गुने दाम मे मैं लेकिन मैं कभी किसी की कोई रिकार्डिंग नही करता हूँ मेरा न0 है 9598969102 लेकिन ये काल डिटेल और शहर कोतवाली की काल डिटेल बता देगी की मैने 3 बार आबकारी आयुक्त को लगभग  25 मिनट बात की सीडीआर बता देगी।   6 मिनट शहर कोतवाल से बात हुई मेरी पहली काल 12 बजे दूसरी 12 बजे 20 मिनट पर जरूरत पड़े तो जांच करा लें लेकिन अवैध शराब की बिक्री करने वाले तथाकथित पत्रकारों ने पत्रकारों से साथ मारपीट की और गाली गलौज करके भगा दिया लेकिन अरबाज खान ने जनता टीवी में खबर प्रकाशित की पूरी सच्चाई के साथ लगभग कई दिन बीत गए अब तक ना तो जनता टीवी के रिपोर्टर ने कोई f.i.r. की है ना तो कालू स्थित  मॉडल साँप के मालिक ने पुलिस को कोई सूचना दी ना तो कोई मामला दर्ज कराया लेकिन तथाकथित पत्रकार अपनी भड़ास निकालने के लिए किसी दूसरे पत्रकारों को जान बुझ कर फसा रहे है और बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं अगर कोई घटना इस तरह की हुई होती तो पुलिस को सूचना तो मॉडल साप के द्वारा जरूर दी गई होती लेकिन कोतवाली में कहीं कोई सूचना नहीं दी


अभी कुछ और भ्रष्टाचार और अवैध वसूली करने वाले लोगों की खबर  मैंने प्रकाशित की हैं जिसमे बांदा शहर मे अभी भी एक पुलिस कर्मी है और एक अधिवक्ता है कुछ गलत काम करता था जिसकी खबर भी मैने चलाई थी ओर एक पुलिस कर्मी जो अवैध वसूली कर रहा था उसकी भी खबर चलाई थी अभी उसकी  भी खबर आपको भेजी जाएगी लेकिन उसको गलत ढंग से लिख कर लेकिन मैने जो किया था वो सिर्फ समाज हित में किया है

और आपके पुराने लेख मे जो मैने लिखा फिर उसको दोहरा रहा हूँ पुलिस से परेशान व्यक्ति की मदत की है जिला प्रशासन से परेशान व्यक्ति की मदत की है लेकिन फिर भी dm और sp बता देंगे अंकित त्रिपाठी खबर से कभी कोई समझौता नही करता है और रही बात दलाली और अवैध वशूली की तो उसके  लिए कोई भी कोई नही कह सकता पूर्व मे आपको dm और sp के नंबर भेजा है उनसे बेहतर कोई नही बता सकता है लेकिन जिस संस्थान के लिए काम करता हूँ पूरी ईमानदारी से करता हूँ ये सेलेक्शन के वक्त कहा गया था की कभी दलाली मत करना कोई मोरम माफ़िया या अधिकारी या पुलिस थाने ये आपको बता देंगे । सबके सीओजी नम्बर ऑनलाइन मिल जाते है अगर कोई भी दलाल कह दे या ये कह दे की अंकित ने कभी किसी सही या गलत की सिपारिस की है तो बताए

आपसे निवेदन है की जो भी मैने लिखा है इसकी सही जांच करा लें इसके बाद प्रकाशित करे डीएम एसपी संबंधित बांदा जनपद के  जितने भी थाने है और आबकारी विभाग ये बता देगा मेरे विषय में सर एक बार फोन करके कुछ अधिकारियों से बात जरूर करले की अंकित कैसा है कितना गलत काम करता कितना सही काम करता है  और मेरी क्या क्रिमिनल हिस्ट्री है और मेरा दावा है कि बांदा के अधिकारी तो मुझे भ्रष्टाचार में संलिप्त बताएंगे ही नही क्योंकि मैंने आज तक ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे मेरी या मेरे चैनल की कोई प्रतिष्ठा खराब हो

ईटीवी भारत का पत्रकार आनंद तिवारी पहले न्यूज 18 मे था उसे गलत करने की एवज मे चैनल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया । उसके कुछ समय बाद मेरा सेलेक्शन हुआ जिसके बाद से मेरा विरोध हो रहा है , सहजाद अहदमद ,  आनंद तिवारी ईटीवी भारत का पत्रकार , संदीप कोटार मीडिया सेंटर स्टेशन रोड मे बने आफिस के पत्रकार , मीडिया हाउस नाम से आफिस के पत्रकार सहित बांदा मे 480 पत्रकार हैं जिसमे 40 पत्रकार हैं जो सिर्फ अवैध काम करने के लिए पत्रकारिता का चोला ओढे है अगर एक बार भी जांच हो जाए बांदा के पत्रकारों की तो पत्रकार जेल बहुत सारे अवैध काम करने वाले लगभग 40 पत्रकार जेल जाएगे इसमे कोई संदेह नही है

सादर प्रणाम
अंकित त्रिपाठी



No comments: