Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

12.4.23

केपीएस के अत्रि भारद्वाज व वीपीसी के अरुण मिश्रा अध्यक्ष निर्वाचित

 



काशी पत्रकार संघ का द्विवार्षिक चुनाव सकुशल संपंन

प्रेस क्लब के अध्यक्ष पद के लिए अरुण मिश्रा निर्विरोध चुने गए, विनय शंकर मंत्री संदीप कोषाध्यक्ष निर्वाचित 

सभी विजेता प्रत्याशियों को देर रात बधाई देने वालों का चला दौर

सुरेश गांधी

वाराणसी। काशी पत्रकार संघ के द्विवार्षिक चुनाव (सत्र 2023-2025) के लिए अध्यक्ष पद पर अत्रि भारद्वाज, महामंत्री पद पर अखिलेश मिश्र कोषाध्यक्ष के लिए पंकज त्रिपाठी निर्वाचित घोषित किये गये। जबकि संघ से संचालित वाराणसी प्रेस क्लब के भी द्विवार्षिक चुनाव में अरुण मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित हुए। जबकि मंत्री पद पर विनय शंकर सिंह ने जीत दर्ज की।

रविवार को पराड़कर स्मृति भवन में हुए मतदान की गणना सोमवार को हुई और सायंकाल परिणामों की घोषणा निर्वाचन अधिकारी कृष्णदेव नारायण राय ने की। संघ के अध्यक्ष पद पर डॉ अत्रि भारद्वाज (85) ने बीबी यादव को (74) को 11 मतों से हराया। उपाध्यक्ष के तीन पदों पर सुरेन्द्र नारायण तिवारी (111) उमेश गुप्ता (109) डॉ लोकनाथ पाण्डेय (93) विजयी घोषित किये गये। महामंत्री पद पर अखिलेश मिश्र (98) ने जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव (92) को 6 मतों से हराया। मंत्री के दो पदों पर सुनील शुक्ला (128) अश्वनी कुमार श्रीवास्तव (102) विजयी घोषित किये गये। कोषाध्यक्ष पद पर पंकज त्रिपाठी (135) ने जयप्रकाश श्रीवास्तव (129) को 6 मतों से हराया। कार्यसमिति के दस पदों के लिए कैलाश यादव (173), विनय कुमार सिंह (156), राधेश्याम कमल (151), अजय कृष्ण चतुर्वेदी (149), छवि किशोर मिश्र (114), मोहम्मद जावेद (110), अजय कुमार पाण्डेय (97), राजेश राय (89), राकेश सिंह (85) अरुण कुमार सिंह (79) विजेता घोषित किये गये। यद्यपि कार्यसमिति के लिए आनन्द कुमार मौर्य को भी अरुण कुमार सिंह के बराबर 79 मत मिले, लेकिन लॉटरी के आधार पर अरुण कुमार सिंह को विजेता घोषित किया गया। संघ के कुल 311 सदस्यों में से 279 सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया।

                दूसरी तरफ वाराणसी प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष पद पर संजय गुप्ता (139) ने अमित शर्मा (58) को 81 मतों से हराया। मंत्री पद पर विनय शंकर सिंह (110) ने रवीन्द्र कुमार पाठक (93) को 17 मतों से हराया। संयुक्त मंत्री पद पर देवकुमार केशरी (127) ने पंकज कुमार मिश्र (78) को 49 मतों से हराया। कोषाध्यक्ष पद पर संदीप गुप्ता (126) ने रौशन कुमार जायसवाल (75) को 51 मतों से हराया। प्रबन्ध समिति के पांच पदों पर हरिबाबू श्रीवास्तवअन्नू’, रवि प्रकाश सिंह, मुन्ना लाल साहनी, राजू सिंह दुआ अभिषेक सिंह निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये। क्लब के कुल 232 सदस्यों में से 211 सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया। निर्वाचन मण्डल के सहयोगी सदस्यों के रूप में सर्वश्री शुभाकर दुबे, विकास पाठक, राजेन्द्र रंगप्पा योगेश कुमार गुप्त एवं कार्यालय सहायक-विश्वदीप बापुली राजीव चौरसिया थे। पराड़कर स्मृति भवन के अन्य कर्मचारियों ने भी भरपूर सहयोग दिया। निर्वाचन अधिकारी कृष्णदेव नारायण राय ने सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी।

पत्रकारों हित में हर कुर्बानी देंगे : अत्रि भारद्वाज 

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए हालात बेहतर बनाने के लिए संकल्पबद्ध : अरुण मिश्रा

वाराणसी। काशी पत्रकार संघ के नव निर्वाचित अध्यक्ष अत्रि भारद्वाज ने कहा कि पत्रकार हित में वह हर कुर्बानी देंगे। इसके अलावा पत्रकारों की सुरक्षा के लिए हालात बेहतर बनाने के लिए वह संकल्पबद्ध है. जबकि वाराणसी प्रेस क्लब के निर्विरोध निर्वाचित अध्यक्ष अरुण मिश्रा ने कहा कि पत्रकारों के सम्मान स्वास्थ्य की रक्षा के लिए जल्द ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे। अध्यक्ष द्वय ने कहा कि पत्रकार विषम परिस्थितियों में भी जन-जन की आवाज उठाकर उन्हें न्याय दिलाने के लिये संघर्ष करता रहता है। ऐसे में अनेक शत्रु उत्पन्न हो जाते है। अराजक तत्वों द्वारा जब भी पत्रकारों के उत्पीड़न की घटना को अंजाम दिया जाता है, तो पुलिस उसे सामान्य मारपीट की घटनाओं में केस दर्ज करती है। आवश्यकता इस बात की है कि पत्रकार उत्पीड़न को रोकने के लिए पत्रकार हित मे कानून बने। इसके लिए वह हर लड़ाई लड़ेंगे। हाल के वर्षों में मीडिया और पत्रकारों के लिए शत्रुतापूर्ण माहौल और भड़काऊ दुष्प्रचार के बीच उन्हें बंदी बनाए जाने, उनका अपहरण करने और उन पर शारीरिक हिंसा किए जाने के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है. इसके खिलाफ भी संघ आवाज उठायेगा। साथ ही ये भी सुनिश्चित किया जायेगा कि पत्रकारों के खि़लाफ़ होने वाले अपराधों के लिए जवाबदेही क़ानूनी प्रक्रिया भी पक्की हो. यदि पत्रकारों का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो संगठन को लेकर सड़कों पर उतरकर लड़ाई को लड़ा जायेगा। अरुण मिश्रा ने कहा कि पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए संगठन एकजुट होकर हर समय उनके साथ खड़ा रहेगा।

No comments: