Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

23.4.23

पूरनपुर में मेडिकल एजेंसी स्वामी से पत्रकार द्वारा फ्री में दवाएं और रंगदारी मांगने के गंभीर आरोप

 


पीड़ित मेडिकल स्वामी पहुंचा पीलीभीत सूचना विभाग कार्यालय  पत्रकार की छानबीन कर कोतबाली में तहरीर देकर की कार्यवाही की मांग 

क्षेत्र में कथित पत्रकार बनकर लोगों का रहे शोषण होनी चाहिए कठोर कार्यवाही  




सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें भेजकर मीडिया की सत्यता पर भी उठा देते सवाल ऐसे लोगों पर हो कठोर कार्यवाही 

पूरनपुर/पीलीभीत। 

मेडिकल एजेंसी स्वामी से दवा की कीमत मांगने पर युवक ने रौब दिखाते हुए फ्री में दवा न देने पर मेडिकल स्वामी को बदनाम करने की धमकी दी गई। वहीं मेडिकल स्वामी को विभिन्न सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्मो पर वीडियो के जरिये भ्रामक तरीके से मेडिकल स्वामी को नशीली दवाओं का व्यापारी बताकर बदनाम किया गया है। फिलहाल मेडिकल स्वामी ने इस मामले में पूरनपुर कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देकर आरोपी युवक के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की गुहार लगाई है। ताकि ऐसे कृत्य करने वालों को नसीहत मिल सके।

मोहल्ला रजागंज पूरनपुर देहात निवासी सलमान मेडिकल एजेंसी के स्वामी सलमान पुत्र स्वर्गीय सुलेमान ने स्थानीय कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को दी तहरीर में कहा कि 27 जनवरी 2023 को पास के ही गांव शेरपुर कलां निवासी रियाज अहमद खां पुत्र ऐजाज खां एक युवक उनकी दुकान पर आया और जीआरडी पाउडर का डिब्बा उसका मूल्य 365 रुपये बिना  चुकाए ले जाने लगा। आरोप है कि मेडिकल स्वामी ने जब डिब्बे की कीमत मांगी तो युवक ने खुद को पत्रकार बताया रौब दिखाते हुए आगबबूला हो गया।  उक्त ब्यक्ति ने रुपए देने से मना कर दिया साथ ही मेडिकल एजेंसी संचालन करने पर प्रत्येक माह आवश्यकतानुसार दवाई फ्री में देने की बात कही। वहीं आरोप है कि दवा न देने पर मेडिकल स्वामी को नशीली दवाओं का विक्रेता बताकर बदनाम करने तथा अंजाम भुगतने यक की धमकियां भी दी गई। उक्त ब्यक्ति को फ्री में दवा देने से इनकार करने पर बात गाली गलौज से मारपीट तक पहुंच गई। उक्त मेडिकल स्वामी ने बताया कि उपरोक्त पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। स्थानीय लोगों द्वारा समझाए जाने तथा व्यापारी होने के चलते मामले की सूचना मेडिकल स्वामी ने पुलिस या अन्य कार्यवाही को लेकर कहीं नहीं दी। वहीं मेडिकल स्वामी ने यह भी बताया कि 12 फरवरी को सुबह जब उसे जानकारी हुई तो उक्त व्यक्ति कथित पत्रकार द्वारा सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्मो पर वीडियो डालकर उसके विरुद्ध नशीली दवाएं बेचने का आरोप लगाया गया है। जहां मेडिकल स्वामी ने वीडियो वायरल करने वाले युवक के बाबत जिला सूचना विभाग पीलीभीत के कार्यालय में रियाज नामक पत्रकार होने की पुष्टि की तो उक्त नाम का कोई पत्रकार मेडिकल स्वामी को नहीं पाया गया। जिस पर पीड़ित मेडिकल स्वामी ने युवक पर रंगदारी वसूलने के चलते सुनियोजित तरीकों से षडयंत्र रचते हुए वीडियो वायरल कर बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को कथित पत्रकार रियाज अहमद के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर तहरीर दी है। वहीं उन्होंने यह भी पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है उक्त कथित पत्रकार नगर के सेंट जोसेफ स्कूल में पढ़ाता भी है। जहां उक्त ब्यक्ति रंगदारी बसूलने को लेकर फर्जी तरीके से पत्रकार बताकर रंगदारी बसूल करता है। वहीं स्थानीय तौर पर सलमान मेडिकल एजेंसी स्वामी ने उक्त रियाज अहमद पर गंम्भीर आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। जिसको लेकर नगर के पत्रकारों में अनेकों प्रकार की चर्चाएं आम हो रही हैं।

No comments: