Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

31.3.23

मेवाड़ विश्वविद्यालय के बप्पा बर्मन ने बैंकॉक में लहराया योग का परचम


-अंतर्राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण व रजत पदक

 गाजियाबाद। मेवाड़ विश्वविद्यालय में योग संकाय के छात्र बप्पा बर्मन ने थाईलैंड के बैंकॉक शहर में आयोजित चार दिवसीय आठवीं अंतर्राष्ट्रीय योगासन चैंपियनशिप-2023 में बेहतरीन योग प्रदर्शन कर स्वर्ण व रजत पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। अंतर्राष्ट्रीय एमेच्योर गेम्स की ओर से यह चैंपियनशिप आयोजित की गई। चैंपियनशिप में 23 देशों के चुने हुए खिलाड़ियों ने भाग लिया। बप्पा ने यह पदक नेपाल, भारत और थाईलैंड के खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन कर हासिल किया है।

मेवाड़ विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन डॉ. अशोक कुमार गदिया ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक का खिताब जीतने पर बप्पा बर्मन को बधाई दी और इसी तरह जीवन में सफलता प्राप्त करने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से कहा कि अगर हम जीवन में अपने लक्ष्य को तय कर लें और उसी मार्ग पर चलते रहें तो हमें सफलता अवश्य मिलेगी। 

मेवाड़ विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. आलोक मिश्रा ने भी बप्पा को इस उपलब्धि को विश्वविद्यालय के लिए बड़े गर्व का क्षण बताया है। विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक डीके शर्मा ने बताया कि इस अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चयन के लिए बप्पा ने ऑल इंडिया योग कल्चर फेडरेशन की ओर से औरंगाबाद में आयोजित नेशनल योगासन चैंपियनशिप में सीनियर बॉयज श्रेणी में जीत हासिल की थी। बप्पा बर्मन पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के निवासी हैं और मेवाड़ विश्वविद्यालय के योग विभाग में बीए प्रथम वर्ष के विधार्थी हैं। वह जीत का श्रेय बप्पा अपने योग विभाग की डीन डॉ. चित्रलेखा सिंह, विभागाध्यक्ष सुरभि शर्मा, योग शिक्षक बप्पा विश्वास के अलावा अपने माता-पिता और गुरुओं को देते हैं।

No comments: