Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

31.3.23

योगी जी, सरकार में बैठे माफियाओ को भी देखें

मैं पत्रकारिता के बाद किसान के तौर बेहतर खेती कर रहा हू। मेरे खेत के पास एलएमसी की जमीन थी। जिसको गांव सभा ने लेकर उसमें बारातघर का निर्माण करा दिया। उस जमीन के बीच में से 11 हजार की बिजली लाईन जा रही थी। जिसको विजली विभाग के अफसरों ने चुपके से हटाकर मेरे खेत में लगे ईंजन और बोरिंग के उपर से बिजली लाईन बना (खींच) दी। मै दो बार मुख्यमंत्री को मेल के जरिए पत्र भेज चुका हू। पांच बार बिजली विभाग में सचिव लखनऊ , दो बार चैयरमेंन कारपोरेशन लखनऊ, अधिशासी अभियंता दादरी और एसडीओ दादरी से शिकायत कर चुका हूं। अभी तक किसी भी अफसर के कान पर जूं नी रेंगी है।


दादरी बिजली घर में बिजली विभाग दादरी ग्रामीण जेई धीर सिंह से कई बार फोन पर बात हुई। जेई महोदय गाली देने और मुख्यमंत्री  से शिकायत करने और बिना रुपए के लाइन नहीं हटाने की बात करते है। सभी शिकायत पत्रों को दबा लेना। जेई की आदत बन गई है। जेई का बेटा लाईनैन को लेकर किसी के घर में जाता है। फोटो बनाता है और ब्लैकमेल करता है। उसके सामने सभी अफसर बोने नजर आ रहे है। गौरतलब है कि पीडब्लूडी से सांठगांट कर चोरी छिपे लाईन बनाई गई है। छह महीने बीत गए है। दादरी ग्रामीण बिजली विभाग शिकायत का निस्त्रातरण नही कर रहा है। मेरी गैरमोजूदगी में बिजली विभाग ने चुपके से 11 हजार की लाइन बना दी जो मेरे खेत, बोर और इंजन के उपर से जा रही है। जबकि बराबर में 16 फुट की सरकारी चकरोड़ है। महोदय हर समय खतरा बना रहता है। मै आपको कई बार पत्र भेज चुका है। मगर कोई कार्रवाई नही की गई है। अब क्या करू। आत्महत्या या कुछ और ।मेरे को बताएं।  मेरी आयु 67 साल की है। 40 साल पत्रकारिता कर चुका हूं। योगी जी जहां आप प्रदेश से माफिया का सफाया करने में लगे है और बेहतर काम को अजाम दे रहे है फिर प्रदेश सरकार में बैठे सरकारी लुटेरों से किसानों और मजदूरो को कब छूटकारा दिलाएंगे।

शीशपाल सिंह
पत्रकार
गांव खटाना धीरखेड़ा प.त. दादरी गौतमबुद्धनगर
फोन 8700991440, 9350081064
shishpal.2009@gmail.com

No comments: