Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

18.12.09

गंगा स्पर्श अभियान का शुभारम्भ

गंगा को प्रदूषण मुक्त करने का संकल्प-गंगा स्पर्श अभियान की शुरुवात
गंगा नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए उत्तराखण्ड में गंगा की सफाई के लिए स्पर्श योजना शुरू की गयी है। इसके तहत समस्त उत्तराखण्ड में विभिन्न कालेजों, पालिटक्नीकों व स्कूली छात्र-छात्राओं ने भागीरथी व अन्य सहायक नदियों में साफ-सफाई का कार्य किया। ऋषिकेश में भी गंगा को प्रदूषण मुक्त व गंगा के संरक्षण हेतु गंगा स्पर्श अभियान चलया गया। प्रदेश में 17 दिसंबर को स्पर्श गंगा दिवस के रूप में मनाया जाना घोषित किया गया है। इस अभियान का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल ने की। इस अभियान के लिए उन्होंने 11लाख रुपये भी दिये। राफ्टिंग कम्पनियों ने भी गंगा के साफ-सफाई के इस अभियान के चलते गंगा तटों की सफाई की।
सुनीता शर्मा
स्वतंत्र पत्रकार
ऋषिकेश

2 comments:

प्रवीण त्रिवेदी ╬ PRAVEEN TRIVEDI said...

भइये असली खबर यह है ...
कृपया हिन्दी को यूनिकोड में लिखा करें!
मदद के लिए यहाँ () आयें!!

"गंगा नदी को प्रदुषण मुक्त करने के लिए उत्तराखण्ड में गंगा की सफाई के लिए स्पर्श योजना शुरू की गयी है। इसके तहत समस्त उत्तराखण्ड में विभिन्न कालेजों ,पालिटक्नीकों व स्कूली छात्र.छात्राओं ने भगीरथी व अन्य सहायक नदियों में साफ.सफाई का कार्य किया।
ऋषिकेश में भी गंगा को प्रदुषण मुक्त व गंगा के संरक्षण हेतु गंगा स्पर्श अभियान चलाया गया,प्रदेश में 17 दिसंबर को स्पर्श गंगा दिवस के रूप में मनाया जाना घोषित किया गया है । इस अभियान का ‘शुभारम्भ प्रदेश के मुख्यमंत्री डा0रमेश पोखरियाल ने की। इस अभियान के लिए उन्होने 11लाख रूपये भी दिये । राफटिंग कम्पनियो ने भी गंगा के साफ.सफाई के इस अभियान के चलते में गंगा तटों की सफाई की।"

सुनीता शर्मा
स्वतंत्र पत्रकार
ऋषिकेश

प्रवीण त्रिवेदी ╬ PRAVEEN TRIVEDI said...

मदद के लिए यहाँ आयें!!
http://blogmadad.blogspot.com/