Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

10.4.16

लोकसभा के एंकर के भाई की फर्जी नियुक्ति के विरोध को दबा रहा हिंदुस्तान अख़बार







आदरणीय सम्पादक जी
नमस्कार

महोदय जिला बुलन्दशहर के गांव लडाना के इंटर कालेज में एक सहायक अध्यापक की अवैध नियुक्ति लाखों रूपये लेकर नियमों को ताक पर रख कर दी गई है। इसके विरोध में  पूरा गांव व कालेज प्रबंधन के काफी लोग पांच दिन से बीएसए कार्यालय बुलन्दशहर में अनिशित कालीन अनशन पर बैठे हैं। दैनिक जागरण व अमर उजाला इस प्रकरण को प्रमुखता से प्रकाशित कर रहे हैं। लेकिन देश के प्रतिशिठत समाचार पत्र हिन्दुस्तान में प्रकरण को प्रकाशित नहीं किया जा रहा है।


आरोप है कि लोकसभा टीवी के एंकर अनुराग दीक्षित ने अपने भाई सुनील दीक्षित की फर्जी नियुक्ति करा दी है। चर्चा है कि अब अनुराग ने शशि शेखर से जुगाड़ करके हिंदुस्तान में खबरे भी रुकवा दी है। हिंदुस्तान अखबार ग्रामीणों की आवाज को कुचल रहा है। अत: आपसे विनम्र निवेदन है कि आप इस पर संज्ञान ले ताकि सच्चाई सामने आ सके।

लोकसभा के पत्रकार के भाई की फर्जी नियुक्ति पर बवाल

लोकसभा टीवी के पत्रकार अनुराग दीक्षित फिर से विवादों में है। इस बार वह अपने भाई सुनील दीक्षित की फर्जी नियुक्ति को लेकर घिर गए हैं। आरोप है कि अनुराग ने 8 लाख रुपए खर्च करके और यूपी के मंत्री कमाल अख्तर से दबाव बनवा कर अपने भाई की नियुक्ति एक इण्टर कॉलेज में करा दी। अनुराग दीक्षित का भाई इस नौकरी के योग्य नहीं है।

फर्जी प्रमाण पत्र बनवाकर और बेसिक शिक्षा अधिकारी पर दबाव बनाकर उसने अपने भाई की फर्जी नियुक्ति करा दी। जैसे ही इसकी भनक प्रबंधन समिति के एक सदस्य और ग्रामीणों को लगी तो विरोध शुरू कर दिया गया है। दो दिन से बुलंदशहर में ग्रामीणों ने बीएसए दफ्तर का घेराव कर रखा है। डीएम शुभ्र सक्सेना ने पूरे मामले की जांच के निर्देश BSA को दिए हैं।

भाई की नौकरी बचाने के लिए अनुराग दीक्षित ने हाथ पैर मारने शुरू कर दिए हैं। कुछ दिनों पहले बुलंदशहर के एक भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के सलाहकार संजय शर्मा को लोकसभा टीवी की डिबेट में बुलाया गया। अब उसी नेता के माध्यम से शिकायतकर्ताओं और ग्रामीणों पर हड़ताल खत्म करने का दबाव बनाया जा रहा है।

मनोज गौड़
गांव लडाना
बुलन्दशहर
09675486820

प्रेषक : rg113344@gmail.com

No comments: