Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

15.8.16

महंत ज्ञानदास के अपराधिक गतिविधियों की जांच प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपी




अयोध्या। हनुमानगढ़ी के बहुचर्चित सागरिया पट्टी के महंत ज्ञानदास के आवास से विगत आठ वर्षों से लापता गुमशुदा मुख्तार मनोज श्रीवास्तव एवं उनके आपराधिक गतिविधियों की जांच प्रधानमंत्री कार्यालय के सेक्शन आफिसर समीर कुमार ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव से तुरन्त एक्शन लेकर जांच करने को कहा तथा पीड़ित को भी जांच के सम्बन्ध में अवगत कराने को कहा गया है पीड़ित किसान यूनियन के अयोध्या नगर अध्यक्ष संकटा प्रसाद मिश्र पुत्र त्रिवेणी प्रसाद मिश्र बंधा तिराहा रामघाट निकट रामप्रस्थ होटल, थाना कोतवाली अयोध्या के रहने वाले ने शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी थी जिसमें यह जांच के आदेश दिये गये हैं।


अपने शिकायती पत्र में भारतीय किसान यूनियन के नगर अध्यक्ष संकटा प्रसाद मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गृहमंत्री राजनाथ सिंह, महामहिम राज्यपाल राम नाईक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पुलिस उप महानिरीक्षक परिक्षेत्र फैजाबाद, मोहित गुप्ता वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, दिनेश कुमार द्विवेदी क्षेत्राधिकारी अयोध्या व राजेश सिंह थाना प्रभारी कोतवाली अयोध्या को महंत ज्ञानदास के आपराधिक गतिविधियों तथा उनके सहयोगी कथित गुण्डों तथा जानमाल की सुरक्षा के लिए शिकायती पत्र भेज रखा है। जिसमंे कहा गया है कि अयोध्या हनुमानगढ़ी के श्री महन्त ज्ञानदास चेला श्यामदास, सागरिया पट्टी हनुमानगढ़ी, थाना श्री रामजन्मभूमि, अयोध्या फैजाबाद के खिलाफ 6 जनवरी 2016 को उनके आवास से आठ वर्षों से लापता मुख्तार मनोज श्रीवास्तव की गुमशुदगी की जांच न होने के कारण उक्त मामले की सीबीआई से जांच की मांग की थी जो कि संलग्नक है।

26.05.2016 को अयोध्या क्षेत्राधिकारी दिनेश कुमार द्विवेदी के बुलावे पर इस सम्बन्ध में बयान दिया था। उसके बाद से ये लोग लगातार जान से मारने की धमकी व समझौता करने के लिए दबाव बनाने लगे। इसी क्रम में 17.06.2016 को सुबह लगभग आठ बजे महंत ज्ञानदास के कहने पर उनके चेले संजय दास, राम प्रसाद दास चेला दयाशंकर दास, दामोदर दास चेला रामकिशुन दास, राम मोहन दास चेला संजय दास ये सभी प्रार्थी के मकान में जबरदस्ती घुस आये और दो अज्ञात पूरे परिवार को असलहों के निशाने पर रखकर जान से मारने की धमकी देने लगे और कहने लगे कि मेरे खिलाफ जो बयानबाजी कर रहे हो उसे वापस ले लो मेरे खिलाफ पैरवी मत करो तथा राइफल तानकर धमकी देते हुए जांच सम्बन्धी कागजात व रूपये उठा ले गये जिसकी सूचना प्रार्थी ने तत्काल स्थानीय कोतवाली अयोध्या व जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गुप्ता को रजिस्टर्ड डाक से आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की तथा सुरक्षा प्रदान करने की मांग की।

आरोपियों के प्रभाव के कारण न तो मेरी एफआईआर दर्ज की गयी न ही प्रार्थी को सुरक्षा प्रदान की गयी। प्रार्थी मजबूर होकर 23.06.2016 को माननीय न्यायालय एसीजेएम प्रथम के न्यायालय में इन सभी आरोपियों के खिलाफ कम्प्लेन केस कोर्ट में दायर किया जिसकी अगली पेशी 29.08.2016 है। तब से ये सभी आरोपीगण बार-बार प्रार्थी का पीछा कर रहे हैं तथा प्रार्थी  की हत्या करने की नीयत से घू रहे हैं। प्रार्थी को आशंका है कि ये लोग उसकी हत्या करवा सकते है। उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी महन्त ज्ञानदास व उनके सहयोगियों की होगी।

भवदीय
संकटा प्रसाद मिश्र
नगर अध्यक्ष
भारतीय किसान यूनियन, अयोध्या
मोबाइल-7800169374

No comments: