Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

28.8.16

बिजली चोरी की शिकायत करने पर विभाग ने किया शिकायत कर्ता का उत्पीड़न

जबरन जमा कराये अतिरिक्त  39514 /- रुपये  शिकायत कर्ता ने किया बिजली अधिकारीयों पर जिला विधिक सेवा में मुकद्दमा ,अधिकारी तलब। अलीगढ के थाना अकराबाद के गांव सिकंदरपुर में बिजली  बिजली की लाइन काफी पुरानी व् जर्जर हो चुकी है जो कभी भी टूट कर गिर जाती है जिसकी चपेट में आने से गांव वाले घायल  हो जाते हैं व पशु भी घायल होते रहते हैं  व् मर भी जाते हैं।

गांव में बिजली अधिकारीयों की मिली भगत से गांव वासी अवैध कटिया डालकर बिजली की चोरी करते है। इसकी शिकायत गांव के ठाकुर गिर्राज सिंह 'बाबा' ने बिजली बिभाग के अधिकारियों से की तो बजाय बिजली की चोरी रोकने के गिर्राज सिंह का ही उत्पीड़न बिभाग द्वारा किया जाने लगा ,हद तो तब हो गयी जब गिर्राज सिंह से जबरजस्ती नए नलकूप के लिए निधार्रित धनराशि के स्थान पर 39514/-  रुपए  अतिरिक्त जमा कराये गए।

काफी भाग दौड़ व् लिखा पढ़ी करने के बाद बिभाग ने उनको एक पत्र दिया जिस पर साफ अंकित है की बिभाग ने ये रुपए बिभागीय गलती के कारण ज्यादा जमा करवा लिए है तथा इन रुपयों को वापस करने की जगह बिभाग ने अग्रिम धनराशि मानकर जमा कर लिया है और आगे आने वाले बिल में इसका संजोजन किया जायेगा तथा इस धनराशि पर कोई ब्याज नही मिलेगी। इसके बाद गिर्राज सिंह ने बिभागीय अधिकारीयों के खूब चक्कर काटे ,मिन्नतें की की ये धनराशि उनको वापस कर दी जाये और जब बिल आएगा तो उसको समय से जमा करा दिया जायेगा।

परंतु बिभागीय अधिकारियों ने एक नही सुनी और उनको लाल डिग्गी कार्यालय से ये कहकर भगा दिया की बिजली चोरी की शिकायत करता है  इस लिए तुझे एक भी रुपया वापस नही मिलेगा तथा अभद्रता भी की।इस सब से दुखी होकर गिर्राज सिंह ने बिजली अधिकारियों के विरुद्ध जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में वाद दायर किया है । प्राधिकरण कौर्ट ने बिजली के आला अधिकारियों को  दिनांक 02 सितम्बर 2016 को तलब किया है।
संपर्क सूत्र
ठाकुर गिर्राज सिंह
08859862035

No comments: