Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

30.1.24

महोबा के कुलपहाड़ में आयोजित मैत्री क्रिकेट मैच में पत्रकारों ने वकीलों को 49 रन से हराया

महोबा जनपद के कुलपहाड़ में आज अधिवक्ताओं और टीवी पत्रकारों के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ। मैच का शुभारंभ सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल द्वारा खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया गया। मैच में टीवी पत्रकारों ने 49 रनों से जीत हासिल कर अधिवक्ताओं को शिकस्त दी है। 

संयुक्त मीडिया क्लब के बैनर तले खेलें पत्रकारों को सांसद ने जीत की ट्रॉफी दी, जिससे पत्रकारों का उत्साह देखने को मिला है। इस मौके पर सांसद से कुलपहाड़ में खेल मैदान की मांग अधिवक्ताओं ने की जिस पर सांसद ने हर संभव प्रयास करने का भरोसा दिया है। 


आपको बता दें कि जनपद के कुलपहाड़ कस्बे में आज बार एसोसिएशन और संयुक्त मीडिया क्लब के बीच एक दिवसीय मैच का आयोजन हुआ है। अधिवक्ता और टीवी पत्रकारों के बीच हुए इस मैत्री मैच में पत्रकारों ने अधिवक्ता टीम को 49 रनों से करारी शिकस्त दी है। मैच का शुभारंभ हमीरपुर महोबा लोकसभा के सांसद कुमार पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया है। इसके बाद अधिवक्ता टीम के कप्तान दिलीप यादव और पत्रकार टीम की तरफ से वरिष्ठ पत्रकार विराग पचौरी, भगवानदीन यादव,अमित श्रोतीय ने टॉस किया जिसमें टॉस जीत कर पत्रकारों ने पहले बल्लेबाजी की। 

पत्रकार टीम के कप्तान इरफान पठान की अगवाई में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पत्रकारों ने 15 ओवर खेल कर 139 रन बनाए हैं। जिसमें भारत त्रिपाठी ने तीन गेंदों में दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए, जबकि नानू जुबेर अहमद ने 14 रन बनाकर योगदान दिया। इसके अलावा मु. सलीम, रविंद्र, वहीद अहमद, इमरान खान, अफसर, शहनवाज, कौशल और सारिक ने भी बेहतरीन पारी खेली है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 रन का लक्ष्य अधिवक्ताओं को पत्रकारों ने दिया था। जिस पर अधिवक्ता 15वें ओवर में ही ऑल आउट हो गए। अधिवक्ताओं की तरफ से दिलीप यादव, अनिल पाठक, बृजेंद्र द्विवेदी, विजय, सग्गी यादव ने बैटिंग करते हुए लक्ष्य को पाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। इस मैच में फील्डिंग के दौरान भरत त्रिपाठी ने दो ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिए हैं वहीं नानू जुबेर ने तीन विकेट, वहीद ने दो विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है जबकि विकेट कीपर की जिम्मेदारी निभा रहे अफसार अहमद के प्रदर्शन की दर्शकों ने जमकर प्रशंसा की है। इस क्रिकेट मैच में भरत त्रिपाठी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया है। 

इस मौके पर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने कहा कि खेल के मैदान से टीम भावना की प्रेरणा मिलती है साथ ही मिलकर काम करने का जज्बा पैदा होता है और पता चलता है की टीम की ताकत क्या होती है। इसी भावना से यदि मिलकर काम किया जाए तो देश हमारा हर क्षेत्र में आगे होगा इससे इंकार नहीं किया जा सकता। 

बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष चक्रपाणि त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, पंकज तिवारी व गौरव शंकु बाजपेई ने भी इस मैत्री मैच की प्रशंसा कर पत्रकार टीम को जीत की बधाई देकर हौसला बढ़ाया।

वहीं कुलपहाड़ में खेल का मैदान ना होने पर सांसद ने चिंता जताई है और अधिवक्ताओं की मांग पर जल्द से जल्द कुलपहाड़ कस्बे में खेल मैदान की व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया। मैच में अंपायर मनोज रावत, सत्या चौधरी रहे और कमेंट्री मलखान सिंह और राकेश अग्रवाल ने की है। आयोजित मैच में प्रेस क्लब ऑफ यूपी के जिलाध्यक्ष रमाकांत मिश्रा, आनंद दिवेदी, कफील अहमद गुलाब सिंह, मुजीब खान, धर्मेद्र कुमार, राहुल कश्यप, अखिलेश दिवेदी, शहबाज राइन, विजय साहू आदि लोग मौजूद रहे।

No comments: