Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

26.1.24

पीलीभीत में पत्रकारों ने केक काटकर मनाया नेशनल यूनियन जर्नलिस्ट (इंडिया) का स्थापना दिवस

एनयूजेआई मीडियाकर्मियों के हित के लिए समर्पित : निर्मल कांत शुक्ल 

पत्रकारों का एनयूजेआई 52 वर्ष पुराना संगठन 


पीलीभीत। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) की स्थापना की 52 वीं वर्षगांठ संगठन के पीलीभीत के जिला कार्यालय पर मनाई गई। संगठन के सदस्यों ने केक काटा। हर स्तर पर पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए संघर्ष का संकल्प दोहराया गया। 

यूनियन के छतरी का चौराहा स्थित जनपद शाखा कार्यालय पर यूनियन के संरक्षक/ वरिष्ठ सदस्य विश्वामित्र टंडन, यूनियन के जिलाध्यक्ष निर्मल कांत शुक्ल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने संगठन की 52 वीं वर्षगांठ पर केक काटा।

इस अवसर पर संगठन के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए यूनियन के जिलाध्यक्ष निर्मल कांत शुक्ल ने कहा कि एनयूजे (आई) भारत में एकमात्र ट्रेड यूनियन है, जिसने हमेशा उच्चतम लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखा है। 23 जनवरी, 1972 को नई दिल्ली में प्रतिष्ठित पत्रकारों द्वारा संगठन की स्थापना की गई। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) मीडियाकर्मियों के हित के लिए समर्पित एक राष्ट्रीय संगठन है। यह संगठन उन सभी सदस्य पत्रकारों को साथ लेकर चल रहा है, जो उम्र या दुर्बलता के कारण काम से सेवानिवृत्त हो जाते हैं या जिन्होंने पेशे या संगठन के लिए उत्कृष्ट सेवा की है। ऐसे वरिष्ठ सदस्यों का मार्गदर्शन लेकर ही संगठन निरंतर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि एनयूजेआई निरंतर पत्रकार सुरक्षा कानून व मीडिया कमीशन की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बना रहा है। जल्द ही संगठन बड़ा आंदोलन करने वाला है।

कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी 


स्थापना दिवस कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार सुशील कुमार शुक्ल, जिला महामंत्री बिभव कुमार शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष प्रशांत वर्मा, डॉ. प्रेम सागर शर्मा, महेश वर्मा अमित कुमार 'अल्प', राजेंद्र वर्मा आदि पत्रकार मौजूद रहे।

No comments: