Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

22.6.08

प्राइमरी का मास्टर

प्राइमरी के अध्यापकों की इस नई दुनिया मे आपका स्वागत है. इस मंच पर आप अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं. एक प्राइमरी के मास्टर के रूप मे यदि आप समझते हैं की कुछ समस्याएँ हैं, तो हम भी मानते है की समस्याएँ हैं. क्यों नहीं इस मंच का प्रयोग इन समस्यायों के समाधान मे किया जाए. अगर बच्चे उस तरह नहीं सीख पाते है, जैसे उन्हे सिखाया गया है, तो क्यों नहीं उन्हें उस तरह से सिखाया जाए जैसे वो सीख सकें.

ये प्रस्तावना/भूमिका है एक ब्लाग का जिसका नाम है प्राइमरी का मास्टर http://primarykamaster.blogspot.com/। इस ब्लाग को चलाते हैं प्रवीण त्रिवेदी जो फतेहपुर (उत्तर प्रदेश) जिले के रहने वाले हैं। उनके ब्लाग पर काफी अच्छी पोस्टें और अलग टेस्ट की पोस्टें पढ़ने को मिलेंगी। भाई प्रवीण जी ने भड़ासी बनने के लिए और अपने ब्लाग को भड़ास से जोड़ने का अनुरोध पत्र भेजा था तो मैं उनके ब्लाग को देखने पहुंच गया। काफी जोरदार और पठनीय ब्लाग है।

रवीश कुमार ने दैनिक हिंदुस्तान के कालम में प्रवीण के इस ब्लाग की तारीफ भी की है। रवीश ने लिखा है- फतेहपुर जनपद के प्राइमरी के एक मास्टर का अनुभव दिल्ली में होने वाली बहसों से हटकर ताजगी भरा लगता है।

आप भी प्रवीण के ब्लाग पर जाकर उनका उत्साहवर्धन कर सकते हैं। प्रवीण जी, आपके ब्लाग को मैंने भड़ास के भाई भड़ासियों के कोने में जोड़ लिया है।

जय भड़ास

यशवंत

1 comment:

PRAVEEN TRIVEDI "मनीष" said...

यशवंत जी
भड़ास की सदस्यता से नवाजे जाने के लिए धन्यवाद् /
जाहिर है एक और मौका प्राईमरी के मास्टर के लिए अपनी भड़ास निकलने के लिए /
जल्दी ही नै पोस्ट के साथ हाजिर होऊंगा /
नमस्कार