Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

15.10.10

ग्वालियर मीडिया की सबसे बड़ी खबर







कॉमन बेल्थ गेम्स के समापन का देश के अन्य मीडिया सहित ग्वालियर मीडिया ने भी बहुत अच्छा कवरेज दिया है। खासकर पहले पेज पर लीड टाइटल काफी अच्छे है। दैनिक भास्कर मैं पदकों का शतक पार के साथ छा गया तिरंगा.....दिया है। पीपुल्स समाचार पत्र ने छा गया भारत दिया है और पत्रिका ने छा गया इंडिया टाइटल दिया है। इसी तरह अन्य समाचार पत्रों ने भी एक से बढकर एक ख़बरें दी है। इसमें से जो सबसे बड़ी खबर है वह है। छा गया इंडिया टाइटल । यह टाइटल कुछ दिन पहले शायद गेम्स की ओपनिंग के बाद ग्वालियर के एक लोकल अखबार परिवार टुडे ने प्रकाशित किया है। यही नहीं इस टाइटल को लेकर इस समाचार पत्र ने अपने होर्डिंग्स भी शहर मैं लगाये। ग्वालियर के पाठक यानि की समाचार पत्र के माई बाप को यह बात समझ मैं नहीं आई की देश के बड़े ग्रुप ने ऐसा क्यों किया। आज ग्वालियर मीडिया मैं चर्चा है की पत्रिका समाचार पत्र पहले ख़बरें चुराता था अब छोटे अखबारों के हेडिंग भी चुराने लगा है। शहर की मीडिया हाउस मैं यह चर्चा है की पत्रिका मैं जो खबर आती है वह पहले दैनिक भास्कर मैं छप चुकी होती है। ऐसा एक दो बार नहीं सेकड़ों बार हुआ है। चाहे वह ट्रेफिक की खबर हो। क्राइम की हो या बिजली की या फिर जन समस्या। पत्रिका मैं पड़ने से पहले लोग उसे दैनिक भास्कर मैं पढ़ चुके होते है। क्या देश के बड़े ग्रुप पत्रिका का यही पत्रकारिता मिशन है?

No comments: