Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

11.5.19

विकास संवाद मीडिया फैलोशिप के लिए चार पत्रकारों का चयन

भोपाल। विकास और जनसरोकारों के मुद्दे पर रिपोर्टिंग और शोध के लिए दी जाने वाली विकास संवाद मीडिया फैलोशिप के तहत चार पत्रकारों का चयन किया गया है। वर्ष 2019 के लिए दैनिक भास्कर भोपाल के हरेकृष्ण दुबोलिया, द वायर  ग्वालियर से जुड़े दीपक गोस्वामी, धार की स्वतंत्र पत्रकार एकता शर्मा और भोपाल के स्वतंत्र पत्रकार मनीष चंद्र मिश्र शामि‍ल हैं। फैलो का चयन वरिष्ठ संपादकों की एक चयन समिति ने किया। फैलोशिप के तहत सभी फैलो को 84 हजार रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।


विकास संवाद पिछले 14 सालों से विकास और जनसरोकारों के मुद्दों को मुख्यधारा की मीडिया में लाने, जमीनी रिपोर्टिंग को प्रोत्साहित करने और रिसर्च को प्रोत्सांहि‍त करने के लिए यह फैलोशिप चला रहा है।

इस वर्ष बालिकाओं में कुपोषण पर काम करने के लिए दीपक गोस्वामी, गुमशुदा बच्चों पर काम करने के लिए हरेकृष्ण दुबोलिया, बाल यौन अपराध के लिए एकता शर्मा, और नवजात एवं शिशु स्वास्थ्य के मुद्दे पर काम करने के लिए मनीष चंद्र मिश्र का चयन किया गया है।

चयन समिति में द इंडियन एक्सप्रेस के पूर्व संपादक चंद्रकांत नायडू, सुबह सबेरे के राज्य संपादक गिरीश उपाध्याय, वरिष्ठ संपादक व हिंदी विवि वर्धा के मीडिया प्राध्यापक अरुण त्रिपाठी, द वीक पत्रिका से जुड़ी श्रावणी सरकार, डाउन टू अर्थ मैग्जीन के संपादक रिचर्ड महापात्र व सीनियर एडिटर सेंटर फॉर मीडिया स्टडीज की अन्नू आनंद शामि‍ल थे। इन पत्रकारों को छह महीने के दौरान अपने—अपने विषय पर दस खबरें व आलेख के साथ एक जमीनी शोध कार्य पूरा करना होगा। 

No comments: