Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

2.12.09

भारत को कूड़ा घर बनाया

ब्रिटिश साम्राज्यवादियों ने भारत को कूड़ा घर बनाया। साम्राज्यवादी देशों ने सोमालिया में अपने वहां का कूड़ा डालना शुरू कर दिया जिससे पूरे देश में संक्रामक बीमारियाँ फ़ैल गयीं, जिससे काफ़ी लोग मरे। जैव विविधता भी नष्ट हो गई , पूरे देश में भुखमरी की स्तिथि में आज वहां के लोग समुद्री डाकू बन गए हैं।

उसी तरह लन्दन म्यूनिसिपिल कार्पोरेशन का उन्नीस कंटेनर कूड़ा दिल्ली के निकट दादरी में पकड़ा गया है । विकसित देश अपने यहाँ के इलेक्ट्रोनिक कचरे से लेकर अन्य कचरों को भारत में भेजकर इस देश को कूड़ा घर बना देना चाहते हैं और इस देश को सोमालिया जैसा कर देना चाहते हैं।

आज जरूरत इस बात की है कि साम्राज्यवादी शक्तियों का कदम कदम पर अगर मुंहतोड़ जवाब नही दिया जाएगा तो यह लोग अपने शैतानी हरकतों से हमारे देश को बरबाद कर देंगे ।


सुमन
loksangharsha.blogspot.com

1 comment:

Roshani said...

सही कहा आपने....अब देखिये अमेरिका यह समझ चुका है की परमाणु उर्जा प्राप्त करना देश के लिए कितना खतरनाक हो गया है तो वह परमाणु सहयोग समझौता द्वारा अपना परमाणु कचरा भारत में फेंकना चाहता है। amrika अब urja के लिए दुसरे sasadhan पर विचार कर रहा है जैसे पवन urja आदि पर और हमें बरबाद करना चाहता है।....