Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

1.2.24

न्यूज़1इंडिया के एडिटर इन चीफ अनुराग चड्ढा सहित पांच पत्रकारों के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

योगेन्द्र सिंह बरेली- 

यूपी के अयोध्या से एक मानहानि केस में पूर्व से विवादित रहे न्यूज1इंडिया चैनल के मालिक एवं एडिटर इन चीफ अनुराग चड्ढा सहित चैनल के पांच साथी पत्रकारों के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी के आदेश जारी हुए हैं. आदेश के अनुसार इन सभी को 15 फरवरी 2024 तक न्यायालय अयोध्या जेएम-2 में पेशी कराने का आदेश पारित किया गया है. 


चैनल न्यूज1इंडिया के जिला अयोध्या संवाददाता राघवेंद्र शुक्ला उनका सहयोगी कुँवर समीर शाही पत्रकार, त्रियुग नारायण तिवारी, महन्त युगल किशोर शरण सास्त्री के खिलाफ न्यायायल ने गैर जमानती वारंट जारी करते न्यूज1इंडिया के एडिटर इन चीफ अनुराग चड्ढा के खिलाफ बीडब्ल्यू वारंट जारी किया है जिसमें माननीय न्यायायल जेएम2 अयोध्या के द्वारा एसपी नोएडा को पत्र जारी कर बीडब्ल्यू वारंट तामिला कराकर न्यायालय में आगामी 15 फरवरी को हाजिर कराने को कहा गया है. 

उक्त मानहानि का केस प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी के द्वारा, अनुराग चड्डा एवं अन्य के खिलाफ किया गया था. जिसमें अभियुक्तगण न्यायालय से सम्मन जारी होने के बाद भी कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे हैं. कानून को न मानने बाले उक्त अनुराग चड्डा एवं अन्य को कानून ने धारा 500 के अंतर्गत न्यायालय में दाखिल परिवाद में यह आदेश हुआ है. 

उक्त परिवाद में इन सभी पर आरोप है कि प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी एवं पूर्व न्यूज1इंडिया चैनल से जनपद अयोध्या के संवाददाता के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी कर के सोशल मीडिया व न्यूज1इंडिया चैनल के ग्रुप में मिथ्या समाचार चला रहे थे और महेंद्र त्रिपाठी को बदनाम करते हुए उनकी छवि के विरुद्ध बदनामी युक्त अभियान चला रहे थे. 

नीचे देखें महेंद्र त्रिपाठी बनाम राघवेंद्र शुक्ला मामले का अदालती आदेश व अन्य पत्रावली..  








No comments: