Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

1.2.24

पत्रकार गौहर ज़ैदी, शानू कुमार, अरूण पाठक, अमन कुमार और मनोज द्विवेदी के बारे में सूचनाएं

R Bharat पहुंचे गौहर जैदी

Bharat 24 को अलविदा कहकर नई मंज़िल R BHARAT पहुँचे युवा पत्रकार गौहर ज़ैदी ज़ी न्यूज़ ,न्यूज़ नेशन, न्यूज़ 24 जैसे कई बड़े चैनलों के साथ अपनी भूमिका निभा चुके हैं. 

K News में घर वापसी के बाद शानू कुमार बने बरेली के ब्यूरो चीफ

बरेली के युवा पत्रकार शानू कुमार ने K News India में घर वापसी कर ली है, जिनको अब बरेली का ब्यूरो चीफ बनाया गया है, इससे पहले के न्यूज़ में शानू कुमार लंबे समय की सेवाएं पहले दे चुके हैं. 
उत्तर प्रदेश टाइम्स पहुंचे अरूण पाठक

उत्तरप्रदेश टाइम्स पहुंचे अरुण पाठक। अयोध्या की जिम्मेदारी दी गई। स्वतंत्र भारत, दैनिक जागरण, अमरउजाला, प्रभात, सन्देश आदि अखबारों में महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारिया निभा चुके अरुण अमर उजाला बस्ती ब्यूरो चीफ से इस्तीफा देने के बाद गृह जनपद अयोध्या में ही पत्रकारिता शुरू की। जिसके बाद अब उत्तरप्रदेश टाइम्स में अयोध्या मंडल की जिम्मेदारी दी गई है। 
युवा पत्रकार अमन कुमार की नई पारी !

रायबरेली के युवा पत्रकार अमन कुमार ने टीवी 27 न्यूज़ से नई पारी शुरू की है। अमन कुमार ने मीडिया करियर की शुरुआत कानपुर से संचालित KNEWS चैनल से की थी, और फिर ये कारवां बढ़ता गया और आज नोएडा से संचालित TV27 न्यूज चैनल का हिस्सा हैं l इससे पहले वो दिल्ली से संचालित ITV NETWORK में भी काम कर चुके हैं। 

एशियानेट छोड़कर दैनिक भास्कर के हुए मनोज द्विवेदी

मिर्जापुर के मूल निवासी मनोज द्विवेदी ने एशियानेट न्यूज हिंदी टीम को गुड बॉय बोल दिया है. खबर है कि वे अब दैनिक भास्कर वाराणसी टीम को ज्वाइन कर रहे हैं। मनोज द्विवेदी 2006 से पत्रकारिता कर रहे हैं। सबसे पहले वे अमर उजाला परिवार की मैगजीन मेट्रो उजाला, वुमेन ऑन टॉप और प्रॉपर्टी एक्सपर्ट में कार्यरत रहे। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार और मनी मंत्र मैगजीनों में काम किया। साल 2014 में मनोज हिंदुस्तान दैनिक अख़बार में ट्रांस हिंडन ब्यूरो से सक्रिय पत्रकारिता शुरू की और 1 साल के बाद ही दैनिक जागरण साहिबाबाद ब्यूरो में बतौर रिपोर्टर कार्य करना शुरू किया। यहां करीब 2 साल काम करने के बाद वे अपने गृह जनपद मिर्जापुर में दैनिक जागरण के रिपोर्टर बने और भटौली गंगा पुल अभियान चलाकर क्षेत्रवासियों के लिए बड़ा काम किया। 

कोरोना काल में डिजिटल मीडिया की तरफ रूख करने के बाद वे ईटीवी भारत नेशनल डेस्क हैदराबाद पहुंचे और वहां भी अपने काम से सीनियर्स को प्रभावित किया। इसके बाद एशियानेट न्यूज हिंदी टीम में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा मिली तो मनोज फिर वापस अपने घर मिर्जापुर आ पहुंचे। यहां पर स्पोर्ट्स डेस्क और बाद में नेशनल ईओडी में सफलतापूर्वक काम करने के बाद उन्हें वाराणसी से लांच हुए दैनिक भास्कर डिजिटल टीम में मौका मिला। अब मनोज द्विवेदी दैनिक भास्कर वाराणसी टीम को अपनी सेवाएं देंगे।

No comments: